मुरादाबाद में कुत्‍तों का आतंक, नौ द‍िनों के अंदर 600 लोग बने श‍िकार

Terror of dogs in Moradabad कुत्तों की वजह से लोगों का घर से निकलना मुश्किल। डर की वजह से घरों के बाहर बच्चों को नहीं खेलने दिया जा रहा है। नगर निगम के कंट्रोल रूम में कॉल करके कुत्तों की जानकारी दें।

By Narendra KumarEdited By: Publish:Sun, 10 Jan 2021 05:20 PM (IST) Updated:Sun, 10 Jan 2021 05:20 PM (IST)
मुरादाबाद में कुत्‍तों का आतंक, नौ द‍िनों के अंदर 600 लोग बने श‍िकार
एंटी रेबीज डोज प्रतिदिन मरीजों को लगाई जा रही है।

मुरादाबाद, जेएनएन। जिले में लावार‍िस आतंक की वजह से बच्चों का घरों से निकलना मुश्किल हो गया है। जिला संयुक्त अस्पताल में प्रतिदिन 50 से 100 लोगों को एंटी रेबीज लगाया जा रहा है। ब्लॉक में एंटी ऐबीज नहीं होने की वजह से सभी लोग जिला अस्पताल पहुंच रहे हैं। कुत्‍तों की वजह से हालात ये हो गए हैं कि बच्चों को अकेले घर से बाहर ही नहीं निकलने दिया जा रहा है। मूंढापांडे, कांठ, बिलारी, कुंदरकी, ताजपुर, ठाकुरद्वारा, डिलारी आदि क्षेत्रों से प्रतिदिन मरीज आ रहे हैं। चिकित्सा अधीक्षक डॉ. राजेंद्र कुमार ने बताया कि एंटी रेबीज डोज प्रतिदिन मरीजों को लगाई जा रही है।

इन मुहल्‍लों के लोग परेशान

असालतपुरा, गलशहीद, करूला पीर का बाजार, लाइनपार, चाऊ की बस्ती, पीएसी, ट्रांसपोर्टनगर, फीलखाना, अंडे वालान, डिप्टी गंज, चक्कर की मिलक आदि क्षेत्रों में आवारा आतंक की वजह से लोगों को परेशानी हो रही है।

कुत्ते पकड़वाने के लिए यहां करें संपर्क

नगर निगम के 70 वार्डों में आवारा आतंक की वजह से लोगों का निकलना भी दुश्वार हो चुका है। इसके लिए नगर निगम के कंट्रोल रूम का नंबर 9105900538 पर कॉल करके कुत्तों की जानकारी दें। टीम कुत्तों को पकड़ने के लिए मौके पर जाएगी।

कुतों को पकड़ने का टेंडर हो चुका है। आवारा आतंक को पकड़वाया जाएगा। शहरी क्षेत्र के लिए नगर निगम ने कंट्रोल रूम भी बनाया है। कंट्रोल रूम के नंबर पर कुत्तों की जानकारी दें।

गंभीर सिंह, सहायक नगर आयुक्त

chat bot
आपका साथी