मुरादाबाद के ज‍िला अस्‍पताल में मरीजों के बेड पर आराम कर रहे कुत्‍ते, वीडियो वायरल

Dog on the bed of district hospital मुरादाबाद के ज‍िला अस्‍पताल में कुत्ते के बेड पर बैठने का वीडियो वायरल। सर्जिकल वार्ड के सिस्टर इंचार्ज को जारी क‍िया गया चेतावनी पत्र। वार्ड में कुत्ता व अन्य जानवरों के आने से रोकने के ल‍िए इंतजाम करने की बात की गई है।

By Narendra KumarEdited By: Publish:Fri, 15 Jan 2021 09:05 AM (IST) Updated:Fri, 15 Jan 2021 09:05 AM (IST)
मुरादाबाद के ज‍िला अस्‍पताल में मरीजों के बेड पर आराम कर रहे कुत्‍ते, वीडियो वायरल
मरीजों के लिए लगाए गए बेड पर आराम फरमा रहे हैं।

मुरादाबाद, जेएनएन। Dog on the bed of district hospital। जनपद में कुत्तों का आतंक फैला हुआ है। हर दिन बड़ी संख्या में कुत्तों के काटने से घायल लोग वैक्सीन लगवाने के लिए जिला अस्पताल पहुंच रहे हैं। दूसरी ओर जिला अस्पताल में भी कुत्तों की मनमानी चल रही है। वहां इन्हें भगाने का इंतजाम नहीं किया जा रहा है, जिसके कारण कुत्ते मरीजों के लिए लगाए गए बेड पर आराम फरमा रहे हैं।

गुरुवार को इसका वीडियो वायरल हुआ, तो चर्चा का विषय बन गया। सीएमओ ने इसकी जांच कराई और सर्जिकल वार्ड की सिस्टर इंजार्च को चेतावनी पत्र जारी किया गया। इंटरनेट मीडिया पर एक वायरल वीडियो में मुरादाबाद के जिला अस्पताल के सर्जिकल वार्ड के बेड पर कुत्ता बैठा हुआ आराम कर रहा है। इस दौरान वार्ड के आसपास से स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारी घूम रहे थे। वहां बात करने की आवाज भी आ रही थी, लेकिन कोई कुत्ते को बेड से नहीं हटा रहा है। इतना नहीं वार्ड में नर्स भी मौजूद हैं। इस दौरान किसी ने वीडियो बनाकर इंटरनेट मीडिया पर वायरल कर दिया। वीडियो वायरल होने के बाद सीएमओ ने इस प्रकरण की जांच कराई। हालांकि, चिकित्सा अधीक्षक डा. राजेंद्र कुमार ने बताया कि जानकारी म‍िली क‍ि सर्जिकल वार्ड के एक बेड पर कुत्ता बैठा हुआ है। सूचना मिलते ही प्रमुख चिकित्सा अधीक्षक डा. अल्पना सिंह टीम के साथ निरीक्षण किया, लेकिन वहां कोई जानवर नहीं मिला। फिर भी सर्जिकल वार्ड के सिस्टर इंचार्ज को पत्र जारी किया है। आदेश दिया है कि वार्ड में कुत्ता व अन्य जानवर आने से रोकने की व्यवस्था करें।  

chat bot
आपका साथी