मिशन कायाकल्प में पिछड़ा ठाकुरद्वारा, जिलाधिकारी ने जताई नाराजगी

ठाकुरद्वारा में खराब प्रगति होने पर जिलाधिकारी शैलेंद्र कुमार सिंह ने बेसिक शिक्षा अधिकारी एवं जिला पंचायत राज अधिकारी को कार्य प्रगति बढ़ाकर कार्य करने के निर्देश दिए। समय से कार्य पूर्ण करने के लिए चेताया।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 23 Nov 2021 01:47 AM (IST) Updated:Tue, 23 Nov 2021 01:47 AM (IST)
मिशन कायाकल्प में पिछड़ा ठाकुरद्वारा, जिलाधिकारी ने जताई नाराजगी
मिशन कायाकल्प में पिछड़ा ठाकुरद्वारा, जिलाधिकारी ने जताई नाराजगी

जासं, मुरादाबाद : जिलाधिकारी शिविर कार्यालय पर सोमवार को जिला शिक्षा एवं अनुश्रवण समिति की बैठक में आपरेशन कायाकल्प के अंतर्गत विद्यालयों में किए गये कार्यों की समीक्षा की गई। ठाकुरद्वारा में खराब प्रगति होने पर जिलाधिकारी शैलेंद्र कुमार सिंह ने बेसिक शिक्षा अधिकारी एवं जिला पंचायत राज अधिकारी को कार्य प्रगति बढ़ाकर कार्य करने के निर्देश दिए। समय से कार्य पूर्ण करने के लिए चेताया।

जिलाधिकारी ने जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी से कहा कि विद्यालयों में कमरों पर पुराने बूथ नंबर लिखे हैं जो बदल गए हैं, अब उप जिलाधिकारी से सूची लेकर वर्तमान बूथ नंबर और बीएलओ का नाम तथा मोबाइल नंबर अनिवार्य रूप से लिखवाए जाएं। विद्यालयों में हैंडवाश एवं टायलेट में पानी की व्यवस्था बनीं रहें। जिलाधिकारी ने सभी विद्यालयों में मध्याह्न भोजन की गुणवत्ता ठीक रखने के निर्देश दिए। बैठक में मुख्य विकास अधिकारी आनंद वर्धन, बीएसए बुद्धप्रिय सिंह, जिला पंचायत राज अधिकारी आलोक कुमार प्रियदर्शी, एआरओ रवि कुमार सिंह, खंड शिक्षाधिकारी भुवन प्रकाश, यूडी त्रिपाठी, मोहित कुमार, उदयवीर सिंह, अरुण कुमार, कुंवर सिंह कमल आदि उपस्थित रहे।

खनन निधि से कस्तूरबा गांधी विद्यालयों की छतों का होगा निर्माण

जासं, मुरादाबाद : जिलाधिकारी शैलेंद्र कुमार सिंह की अध्यक्षता में शिविर कार्यालय पर जनपद के कस्तूरबा गांधी आवासीय बालिका विद्यालयों के संबंध में बैठक हुई। इसमें जनपद के दो कस्तूरबा गांधी आवासीय बालिका विद्यालयों की जिलाधिकारी ने खनन निधि से छतों के निर्माण हेतु स्वीकृति प्रदान की। बैठक में मुख्य विकास अधिकारी आनंद वर्धन, जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी एवं खनन अधिकारी उपस्थित रहे। कहा कि स्कूलों में व्यवस्थाओं में कोई कमी नहीं होनी चाहिए।

chat bot
आपका साथी