मुख्यमंत्री शिक्षुता प्रोत्साहन योजना में लापरवाही बरतने पर डीएम ने जताई नाराजगी

Moradabad Circuit house Udyog Bndhu meeting एमएचईए के महासचिव अवधेश अग्रवाल ने मिनी बाईपास का रेलवे लाइन के कारण ड्रेनेज पण्डित नगला से जुड़ पाने का मुद्दा उठाया। इससे जलभराव होता है। इसके अलावा अन्‍य भी कई समस्‍याएं रखी गईं।

By Narendra KumarEdited By: Publish:Thu, 25 Feb 2021 10:02 AM (IST) Updated:Thu, 25 Feb 2021 10:02 AM (IST)
मुख्यमंत्री शिक्षुता प्रोत्साहन योजना में लापरवाही बरतने पर डीएम ने जताई नाराजगी
प्रधानाचार्य आइटीआइ को सहयोग देने के निर्देश दिए।

मुरादाबाद, जेएनएन। सर्किट हाउस सभागार में जिला स्तरीय उद्योग बंधु की बैठक में उद्यमियों की समस्याओं पर चर्चा की हुई। जिलाधिकारी राकेश कुमार सिंह ने मुख्यमंत्री शिक्षुता प्रोत्साहन योजना के क्रियान्वयन में प्रधानाचार्य आइटीआइ द्वारा शिथिलता बरतने तथा एसोसिएशन से संपर्क नहीं करने पर नाराजगी जताई। उन्होंने एसोसिएशन के पदाधिकारियों से वार्ता कर प्रधानाचार्य आइटीआइ को सहयोग देने के निर्देश दिए। 

एमएचईए के महासचिव अवधेश अग्रवाल ने मिनी बाईपास का रेलवे लाइन के कारण ड्रेनेज पण्डित नगला से जुड़ पाने का मुद्दा उठाया। इससे जलभराव होता है। लघु उद्योग भारती के अध्यक्ष अंशुल अग्रवाल की ओर से हस्तशिल्पियों एवं श्रमिकों के स्वास्थ्य सेवाओं का लाभ देने के लिए ईएसआइ अस्पताल की स्थापना की मांग उठाई। एसईजेड मुरादाबाद में चोरी की घटनाएं बढ़ने का मुद्दा भी उठा। जिलाधिकारी ने पुलिस क्षेत्राधिकारी को पुलिस गश्त बढ़ाने के निर्देश दिए। नगर निगम के कर निर्धारण के संबंध में जिलाधिकारी ने नगर निगम को 10 प्रकार की परिसम्पत्तियों का कैलकुलेट कर वेबसाइट पर डालने के निर्देश दिए, ताकि लोग आसानी से अपना टैक्स जमा कर सकें। उन्होंने आनलाइन जमा करने की रसीद को भी जनरेट कराने के निर्देश नगर निगम को दिये। बैठक में सीडीओ आनन्द वर्धन, उपायुक्त उद्योग अनुज कुमार, एमएचईए के कानूनी सलाहकार नजमुल इस्लाम, ललित कपूर, सतीश कौशिक, एमएचएससी के महाप्रबंधक रवेंद्र शर्मा सहित बड़ी संख्या में उद्यमी मौजूद रहे। 

chat bot
आपका साथी