Diwali fair in Moradabad : नगर निगम 28 अक्टूबर से लगाएगा दीपावली मेला, मनोरंजन का भी रहेगा इंतजाम

Diwali fair in Moradabad मेले की व्यवस्थाओं के संबंध में पीलीकोठी नगर कार्यालय पर बैठक हुई। इसमें नगर आयुक्त संजय चौहान ने शहर में प्रथम बार नगर निगम द्वारा दीपावली के अवसर पर आयोजित होने वाले मेले की तैयारियों को लेकर जिम्मेदारी तय की गई ।

By Narendra KumarEdited By: Publish:Fri, 22 Oct 2021 09:40 AM (IST) Updated:Fri, 22 Oct 2021 09:40 AM (IST)
Diwali fair in Moradabad : नगर निगम 28 अक्टूबर से लगाएगा दीपावली मेला, मनोरंजन का भी रहेगा इंतजाम
प्रधानमंत्री स्वनिधि योजना के स्ट्रीट वैंडर्स की आय बढ़ाने का मुख्य उद्देश्य।

मुरादाबाद, जागरण संवाददाता। Diwali fair in Moradabad : नगर निगम की ओर से पांच दिवसीय अमृत महोत्सव के तहत 28 अक्टूबर से तीन नवंबर तक पांच दिवसीय दीपावली मेला लगेगा। मेले की व्यवस्थाओं के संबंध में पीलीकोठी नगर कार्यालय पर बैठक हुई। इसमें नगर आयुक्त संजय चौहान ने शहर में प्रथम बार नगर निगम द्वारा दीपावली के अवसर पर आयोजित होने वाले मेले की तैयारियों को लेकर जिम्मेदारी तय की गई ।

नगर आयुक्त चौहान ने कहा कि इस दीपावली मेले का मुख्य उद्देश्य प्रधानमंत्री स्वनिधि योजना के लाभार्थियों को अपनी आय बढ़ाए जाने के दृष्टिगत एक उपयुक्त प्लेटफार्म उपलब्ध कराया जाना है, मेला आकर्षक हो और इसमें मनोरंजन से लेकर उनकी हर सुविधा का ख्याल रखने पर जोर दिया गया। खाने-पीने के लजीज व्यंजन की स्टाल, बच्चों के लिए झूलों की व्यवस्‍था बच्चा पार्क में करने का निर्णय लिया गया। खेल-तमाशे भी होंगे। नगर आयुक्त ने मेले के आयोजन के लिए तथा पटरी विक्रेताओं के लिए उपयुक्त स्थल का चिन्हाकंन, फूड कोर्ट, मनोरंजन के लिए झूले आदि व सांस्कृतिक गतिविधियों हेतु पंचायत भवन परिसर, जिगर मंच एवं कंपनी बाग को मेला क्षेत्र घोषित करने का निर्णय लिया। जिगर मंच पर मैजिक शो, नुक्कड नाटक, कठपुतली, स्थानीय लोक गायन, स्थानीय कौशल एवं कला का प्रदर्शन आदि कार्यक्रम होंगे। बैठक में अपर नगर आयुक्त अनिल कुमार सिंह, पुलिस क्षेत्राधिकारी अंजु सिद्धार्थ, सहायक नगर आयुक्त दीपशिखा पाण्डेय, एलडीएम अतुल बंसल सहित कृषि, बेसिक शिक्षा, समाज कल्याण, उद्योग, अग्निशमन, डूडा, बाल विकास, सूचना आदि विभागों तथा नगर निगम के अधिकारीगण उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी