विकास कार्यो की धीमी प्रगति पर मंडलायुक्त नाराज

बैठक में मंडलायुक्त ने प्रगति धीमी होने पर राजकीय निर्माण निगम के परियोजना प्रबंधक उमेश सिघल के विरुद्ध आरोप पत्र निर्गत करने के निर्देश दिए। यूपी सिडको तथा सीएनडीएस के वर्ष 2016-17 के बाद के निर्माण कार्यों की समीक्षा करने के निर्देश दिए कि कितने कार्य निर्धारित समयावधि में पूर्ण नहीं किए गए हैं।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 24 Oct 2021 02:09 AM (IST) Updated:Sun, 24 Oct 2021 02:09 AM (IST)
विकास कार्यो की धीमी प्रगति पर मंडलायुक्त नाराज
विकास कार्यो की धीमी प्रगति पर मंडलायुक्त नाराज

मुरादाबाद, जेएनएन : मंडलायुक्त कार्यालय सभागार में शनिवार को मंडल की 50 लाख से अधिक लागत की निर्माणाधीन परियोजनाओं की समीक्षा बैठक हुई। मंडलायुक्त आन्जनेय कुमार सिंह ने परियोजनाओं की कार्य प्रगति धीमी होने पर नाराजगी व्यक्त की।

बैठक में मंडलायुक्त ने प्रगति धीमी होने पर राजकीय निर्माण निगम के परियोजना प्रबंधक उमेश सिघल के विरुद्ध आरोप पत्र निर्गत करने के निर्देश दिए। यूपी सिडको तथा सीएनडीएस के वर्ष 2016-17 के बाद के निर्माण कार्यों की समीक्षा करने के निर्देश दिए कि कितने कार्य निर्धारित समयावधि में पूर्ण नहीं किए गए हैं। कहा कि दोषी मिलने पर कठोर कार्रवाई की जाए। आंगनबाड़ी केंद्रों के निर्माण की स्थिति की विस्तृत सूचना उपलब्ध कराने के लिए भी कहा। मंडलायुक्त ने समस्त कार्यदायी संस्थाओं को निर्देश दिए कि गत पांच वषरे की विस्तृत रिपोर्ट बनाकर प्रस्तुत करें कि एमएसडीपी के अंतर्गत कुल कितने कार्य होने थे, कितने कार्य द्वितीय किस्त के अभाव में बाधित हैं। लोक निर्माण विभाग के अभियंता को पाकबड़ा से अमरोहा रोड पर अतिक्रमण हटाने, गड्ढामुक्त करने व सड़क के किनारे बने घरों को नियमानुसार तोड़कर चौड़ीकरण कराने के निर्देश दिए।

सड़क गड्ढामुक्त किए जाने की समीक्षा करते हुए आयुक्त ने कार्य में तेजी लाने के निर्देश दिए। नगर पालिकाओं एवं नगर पंचायतों की आडिट आपत्तियों का सितंबर माह में निस्तारण न करने पर नौगावां सादात, किरतपुर, जलालाबाद, मढ़ावर के अधिशासी अधिकारियों को चेतावनी जारी की गई। इसके साथ ही भोजपुर, उमरीकलां, पाकबड़ा के ईओ को प्रतिकूल प्रविष्टि दी गई है। बैठक में अपर आयुक्त प्रशासन बीएन यादव, डिप्टी कमिश्नर गजेंद्र प्रताप सिंह, समस्त जिलों के अपर जिलाधिकारी वित्त एवं राजस्व तथा समस्त संबंधित कार्यदायी संस्थाओं के मंडलीय, जनपदीय अधिकारीगण तथा समस्त अधिशासी अधिकारी नगर पालिका परिषद, नगर पंचायत उपस्थित रहे।

chat bot
आपका साथी