District Panchayat President Election : मुरादाबाद में पुलिस कर्मियों के अवकाश पर लगी रोक, कल दाख‍िल क‍िए जाएंगे नामांकन पत्र

जिला पंचायत चुनाव के मद्देनजर पुलिस कर्मियों के अवकाश पर रोक लगा दी गई है। इस दौरान केवल बेहद जरूरी कार्य होने पर ही अवकाश दिया जाएगा। अपर पुलिस महानिदेशक प्रशांत कुमार ने सभी एसएसपी एसपी जनपद प्रभारियों को इस बारे में निर्देश दे दिए हैं।

By Narendra KumarEdited By: Publish:Fri, 25 Jun 2021 11:50 AM (IST) Updated:Fri, 25 Jun 2021 11:50 AM (IST)
District Panchayat President Election : मुरादाबाद में पुलिस कर्मियों के अवकाश पर लगी रोक, कल दाख‍िल क‍िए जाएंगे नामांकन पत्र
पुलिस कर्मियों के अवकाश पर लगी रोक।

मुरादाबाद, जागरण संवाददाता। जिला पंचायत चुनाव के मद्देनजर पुलिस कर्मियों के अवकाश पर रोक लगा दी गई है। इस दौरान केवल बेहद जरूरी कार्य होने पर ही अवकाश दिया जाएगा। अपर पुलिस महानिदेशक प्रशांत कुमार ने सभी एसएसपी, एसपी, जनपद प्रभारियों को इस बारे में निर्देश दे दिए हैं।

जिला पंचायत चुनाव के पदों पर निर्वाचन के लिए 26 जून को नामांकन पत्र दाखिल किए जाएंगे। नाम वापसी 29 जून को होगी। मतदान तीन जुलाई को किया जाएगा। मतगणना भी इसी दिन होगी। जिला पंचायत चुनाव को सकुशल संपन्न कराने के लिए 25 जून से तीन जुलाई तक पुलिस कर्मियों के अवकाश पर रोक लगा दी गई है। इस दौरान केवल विशेष परिस्थितियों में ही अवकाश स्वीकृत किए जाएंगे। व्‍यवस्‍था बनाने के ल‍िए यह न‍िर्णय ल‍िया गया है।

सपा ज‍िला पंचायत सदस्‍य का अस्‍पताल सील : रामपुर में आरडीए ने नक्शे के विपरीत निर्माण कराने पर समाजवादी पार्टी की नवनिर्वाचित जिला पंचायत सदस्य डा. फात्मा नूर का नवनिर्मित अस्पताल सील कर दिया। प्रशासन ने इससे पहले उनका नर्सिंग होम भी अनियमितताओं के आरोप में सील कर दिया था। रामपुर विकास प्राधिकरण के सचिव का कार्य देख रहे नगर मजिस्ट्रेट रामजी मिश्रा टीम के साथ जौहर रोड स्थित डा. नूर मुहम्मद और उनकी पत्नी डा. फात्मा नूर के नवनिर्मित अस्पताल पर पहुंचे। अस्पताल का भवन बनकर तैयार हो चुका है, लेकिन अभी शुभारंभ नहीं हो सका है। टीम ने भवन को नक्शे के विपरीत बताते हुए सील कर दिया। साथ ही नोटिस जारी कर स्पष्टीकरण मांगा है। इससे पहले 13 जून को मुहल्ला खटकान में उनके नर्सिंग होम को भी सील किया गया था। तब भी उन्हे नोटिस दिया गया था, जिसका उन्होने जवाब दे दिया था। डॉ. नूर मुहम्मद अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी के छात्र संघ के महासचिव भी रहे हैं। उनकी पत्नी डॉ. फातिमा जिला पंचायत के वार्ड 14 से सपा प्रत्याशी के रूप में चुनाव जीती हैं। 

chat bot
आपका साथी