अमरोहा की आनंदा फैक्ट्री में ठेकेदार ने की फायरिंग, पिस्टल लेकर रोड पर भागा, जानें ठेकेदार ने क्यों किया ऐसा

Dispute with Worker in Amrohas Ananda Factory गजरौला में हाईवे किनारे स्थित दूध का उत्पादन करने वाली आनंदा फैक्ट्री एक बार फिर से सुर्खियों में आ गई। इस बार ठेका बदलने को लेकर मजदूर व ठेकेदार में विवाद हुआ है।

By Samanvay PandeyEdited By: Publish:Wed, 08 Sep 2021 07:56 AM (IST) Updated:Wed, 08 Sep 2021 07:56 AM (IST)
अमरोहा की आनंदा फैक्ट्री में ठेकेदार ने की फायरिंग, पिस्टल लेकर रोड पर भागा, जानें ठेकेदार ने क्यों किया ऐसा
श्रमिकों द्वारा घेरने पर ठेकेदार ने खोया आपा, ठेकेदार समेत तीन को लिया हिरासत में, ठेका बदलने पर विवाद

मुरादाबाद, जेएनएन। Dispute with Worker in Amrohas Ananda Factory : गजरौला में हाईवे किनारे स्थित दूध का उत्पादन करने वाली आनंदा फैक्ट्री एक बार फिर से सुर्खियों में आ गई। इस बार ठेका बदलने को लेकर मजदूर व ठेकेदार में विवाद हुआ है। नए ठेकेदार ने पुराने मजदूरों काे रखने से मना किया तो उन्होंने ठेकेदार को घेर लिया। इस दौरान ठेकेदार ने अपनी लाइसेंसी पिस्टल से फायरिंग कर दी। गनीमत रही कि किसी को गोली नहीं लगी। भागते समय ठेकेदार की कार की टक्कर ने दो युवक घायल हुए हैं। मौके पर पहुंची पुलिस श्रमिकों को समझाने का प्रयास किया तो उन्होंने नाेकझोंक करते हुए खींचतान तान की। इससे काफी हंगामे का माहौल बन गया।

फैक्ट्री में पहले नरेश नामक ठेकेदार का ठेका चलता था। लेकिन, अब कंपनी द्वारा वह ठेका मेरठ जनपद के गांव सिकेड़ा निवासी पूर्व प्रधान एवं ठेकेदार नवीन चौहान को दिया गया है। मंगलवार को नए ठेकेदार नवीन चौहान अपने दो-तीन साथियों के साथ कंपनी में पहुंचे और उन्होंने पुराने ठेकेदार के अंडर में काम करने वाले मजदूरों को काम पर आने से मना कर दिया। बुधवार से उन्होंने अपने नए मजदूर रखने की बात कही। इस पर मजदूर बिगड़ गए।

उन्होंने विरोध करते हुए ठेकेदार को घेर लिया। इस दौरान ठेकेदार ने अपनी लाइसेंसी पिस्टल से दो-तीन बार फायरिंग कर दी। गनीमत रही कि गोली किसी मजदूर को नहीं लगी। उधर, कंपनी से गाड़ी लेकर भाग रहे ठेकेदार की कार की टक्कर लगने से गांव नवादा निवासी बाइक सवार युवक विकास व चिंटू घायल हो गए। घटना की जानकारी मिलने पर थाना के एसएसआइ रमेश सहरावत, चौपला पुलिस चौकी प्रभारी राजेंद्र पुंडीर मय फोर्स के मौके पर पहुंच गए।

उन्होंने ठेकेदार की लाइसेंसी पिस्टल जब्त कर ली। इस दौरान पुलिस व मजदूरों के बीच तीखी नोकझोंक व खींचतान तक की नौबत पैदा हो गई। बाद में पुलिस ठेकेदार व उसके दो साथियों को हिरासत में लेकर थाने चली गई। इस दौरान काफी देर तक हंगामे की स्थिति बनी रही। ठेकेदार की कार में भी तोड़फोड़ हुई है। उधर, पुराने ठेकेदार नरेश कुमार ने बताया कि इस मामले से उनका कोई लेनादेना नहीं है। कंपनी अधिकारियों से बात करने का प्रयास किया गया मगर, उनसे संपर्क नहीं हो पाया।

chat bot
आपका साथी