मुरादाबाद में दो मह‍िलाओं के बीच व‍िवाद, बच्‍ची को सीढ़ियों से दे द‍िया धक्‍का, अस्‍पताल लेकर पहुंची मां

कटघर थाना क्षेत्र में आपसी विवाद के चलते एक बच्ची को सीढ़ियों से धक्का देकर नीचे गिरा दिया गया। पीड़ित बच्ची की मां घायल को इलाज कराने के लिए जिला अस्पताल लेकर पहुंची जहां पर डाक्टरों ने प्राथमिक उपचार के बाद छुुट्टी कर दी।

By Narendra KumarEdited By: Publish:Wed, 28 Jul 2021 05:10 PM (IST) Updated:Wed, 28 Jul 2021 05:10 PM (IST)
मुरादाबाद में दो मह‍िलाओं के बीच व‍िवाद, बच्‍ची को सीढ़ियों से दे द‍िया धक्‍का, अस्‍पताल लेकर पहुंची मां
बच्ची की मां ने कटघर थाने में तहरीर देकर आरोपित के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की है।

मुरादाबाद, जागरण संवाददाता। कटघर थाना क्षेत्र में आपसी विवाद के चलते एक बच्ची को सीढ़ियों से धक्का देकर नीचे गिरा दिया गया। पीड़ित बच्ची की मां घायल को इलाज कराने के लिए जिला अस्पताल लेकर पहुंची, जहां पर डाक्टरों ने प्राथमिक उपचार के बाद छुुट्टी कर दी। वहीं इस मामले में बच्ची की मां ने कटघर थाने में तहरीर देकर आरोपित के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की है।

कटघर थाना क्षेत्र के बल्देवपुरी निवासी माया देवी ने बताया कि उसके पति यशवीर एक निजी फर्म में काम करते हैं। परिवार में दो बेटियां और एक बेटा है। पड़ोस के मकान में किराए पर रहने वाली पूनम नाम की महिला अक्सर उसके साथ विवाद करती है। माया की आठ वर्षीय बेटी इशिका कुछ दूरी पर रहने वाले मामा बबलू के घर जा रही थी। तभी पड़ोस में रहने वाली पूनम उनके घर में अचानक आ गई, और सीढ़ियों से नीचे उतर रही बेटी को धक्का देकर चली गई। इस दौरान सीढ़ियों से नीचे गिरने पर बेटी के सिर पर चोट आ गई। उन्होंने तत्काल घटना की सूचना पुलिस को देने के साथ ही बेटी को इलाज कराने के लिए जिला अस्पताल लेकर पहुंची। पीड़ित ने आरोप लगाया कि कटघर थाने में शिकायत के बाद कोई कार्रवाई नहीं हुई। कटघर थाना प्रभारी गजेन्द्र सिंह ने बताया कि मामले की जांच कर कार्रवाई की जाएगी। आपसी वाद-विवाद का मामला है।

बाल स्वास्थ्य पोषण माह का शुभारंभ : अमरोहा में बाल स्वास्थ्य पोषण माह की शुरूआत हो गई। इसमें 27 अगस्त तक 5 माह से 9 साल तक के 2.36 लाख बच्चों को विटामिन ए की खुराक पिलाई जाएगी। अभियान को सफल बनाने के लिए आशा, एएनएम, आंगनबाड़ी कार्यकत्रियाें की टीम लगाई गई है। अपर मुख्य चिकित्सा अधिकारी डा. राजकुमार ने बताया 9 माह से 5 वर्ष तक के बच्चों को हर साल विटामिन ए की खुराक पिलाई जाती है। इस बार कोरोना के चलते अभियान थोड़ा देरी से शुरू किया गया है। जनपद में 2 लाख 36 हजार 950 बच्चों को खुराक पिलाई जाएगी। अभियान में 9 से 12 माह तक के 13 हजार 813 बच्चे, एक से दो साल तक के 59 हजार 518 बच्चों और दो से पांच साल तक के 1 लाख 63 हजार 619 बच्चों को विटामिन ए पिलाने का लक्ष्य निर्धारित किया गया है। इस दवा से बाल रोगों की रोकथाम होती है।

chat bot
आपका साथी