Dhanteras 2021 : धनतेरस को लेकर बाजार तैयार, जाम की समस्‍या से न‍िपटने के ल‍िए व्‍यापार‍ियों ने द‍िए सुझाव

Dhanteras 2021 दीपावली की खरीदारी को बाजार तैयार है। बाजार में जाम की समस्या गहराने लगी है। त्‍योहार पर शहर में भीषण जाम लगता है। ऐसे में इससे न‍िपटने के ल‍िए अभी से तैयारी शुरू कर दी गई है।

By Narendra KumarEdited By: Publish:Sat, 23 Oct 2021 12:13 PM (IST) Updated:Sat, 23 Oct 2021 12:13 PM (IST)
Dhanteras 2021 : धनतेरस को लेकर बाजार तैयार, जाम की समस्‍या से न‍िपटने के ल‍िए व्‍यापार‍ियों ने द‍िए सुझाव
व्यापारियों के सुझाव - हाइवे पर हो हेलमेट चेकिंग, तीन घंटे बाजार में लगे बैटरी रिक्शा पर पाबंदी।

मुरादाबाद, जागरण संवाददाता। Dhanteras 2021 : दीपावली की खरीदारी को बाजार तैयार है। बाजार में जाम की समस्या गहराने लगी है। त्‍योहार पर शहर में भीषण जाम लगता है। ऐसे में इससे न‍िपटने के ल‍िए अभी से तैयारी शुरू कर दी गई है। पुलिस लाइन सभागार में पुलिस अधीक्षक नगर और व्यापारियों के साथ हुई बैठक में धनतेरस के बाजार के लिए व्यापारियों ने सुझाव दिए। इन सुझावाें पर एसपी सिटी ने अपनी सहमति भी जताई।

एसपी सिटी अमित आनंद ने व्यापारियों के सुझाव सुने। संयुक्त व्यापार मंडल के प्रदेश अध्यक्ष नीरज मित्तल ने महानगर में हेलमेट चेकिंग व चालान न करने का अनुरोध किया। ये चेकिंग हाईवे पर की जाए। शाम चार से सात बजे तक बैटरी रिक्शा पर पाबंदी धनतेरस के बाजार तक लगाई जाए। पार्किंग के लिए व्यापारी संगठन एवं पुलिस कर्मचारियों के सहयोग से पुरानी तहसील, दोनों सरकारी अस्पताल, बुध बाजार में अखिलेश सिनेमा पार्किंग के साथ जैन धर्मशाला घास मंडी में भी पार्किंग की व्यवस्था कराई जाए। आने जाने वालों के लिए व्यापार मंडल के सहयोग से बैनर द्वारा प्रचार किया जाए। धनतेरस छोटी दीपावली, बड़ी दीपावली पर बाजारों में पुलिस ड्यूटी सराफा बाजार से लेकर मंडी चौक सदन तक बढ़वाई जाए। व्यापार मंडल पार्किंग के लिए प्रशासन को सहयोग देने के लिए बैनर के माध्यम से प्रचार करेंगे। धनतेरस वाले दिन कोतवाली को कंट्रोल रूम बनाकर बाजारों में निगरानी सीसीटीवी कैमराेंं के माध्यम से की जाए। इसमें पुलिस अधीक्षक यातायात अशोक कुमार, एएसपी कोतवाली अशोक यादव, सीओ सिविल लाइन इंदू सिद्धार्थ, इंस्पेक्टर कोतवाली अजय कुमार, इंस्पेक्टर सिविल लाइन के अलावा प्रदेश महामंत्री तहखीर हुसैन, प्रदेश उपाध्यक्ष दीपक कटिहार, धर्मवीर पसीजा, सुप्रीत खन्ना, अरविंद अग्रवाल जॉनी, अनुज गुप्ता एडवोकेट, मुहम्मद नोमान मंसूरी आदि रहे।

chat bot
आपका साथी