शरद पूर्णिमा पर श्रद्धालुओं ने लगाई आस्था की डुबकी

शरद पूर्णिमा के अवसर पर गंगा में स्नान के लिए श्रद्धालुओं का सैलाब उमड़ा। गंगा घाट राजघाट पर पहुंचे श्रद्धालुओं ने गंगा में स्नान करने के बाद विधिवत पूजा अर्चना करते हुए मां गंगा की आराधना की और मन्नतें मांगी। तत्पश्चात प्रसाद का वितरण किया।

By Abhishek PandeyEdited By: Publish:Sat, 31 Oct 2020 11:48 AM (IST) Updated:Sat, 31 Oct 2020 11:48 AM (IST)
शरद पूर्णिमा पर श्रद्धालुओं ने लगाई आस्था की डुबकी
शरद पूर्णिमा पर श्रद्धालुओं ने लगाई आस्था की डुबकी

सम्भल, जेएनएन। शरद पूर्णिमा के अवसर पर गंगा में स्नान के लिए श्रद्धालुओं का सैलाब उमड़ा। गंगा घाट राजघाट पर पहुंचे श्रद्धालुओं ने गंगा में स्नान करने के बाद विधिवत पूजा अर्चना करते हुए मां गंगा की आराधना की और मन्नतें मांगी। तत्पश्चात प्रसाद का वितरण किया। इस दौरान हर हर गंगे के जयकारों से गंगा घाट गूंजमान हो गया।

राजघाट गंगा तट पर शरद पूर्णिमा के अवसर पर शुक्रवार की शाम से ही श्रद्धालुओं की भीड़ आने का सिलसिला शुरू हो गया था, जिसने शनिवार की सुबह को विकराल रूप ले लिया। गंगा तट पर पहुंचे श्रद्धालुओं ने सबसे पहले मां गंगा में आस्था की डुबकी लगाई। तत्पश्चात विधिवत पूजा-अर्चना के साथ मां गंगा की आराधना की और धूप, दीप, नैवेद्य आरती के साथ प्रसाद का वितरण किया। इस अवसर पर गंगा तट मां गंगा के जयकारों से गूंज उठा। कुछ श्रद्धालुओं ने अपने बच्चों का मुंडन कराया तो कुछ ने अपने पूर्वजों के नाम की भगत बजवाई। गंगा स्नान के बाद बच्चों ने मीना बाजार से खेल खिलौने खरीदे तो महिलाओं ने भी अपने घरेलू सामान की खरीदारी की। इस अवसर पर गंगा तट पर वाहनों के आवागमन में दिक्कतों का सामना करना पड़ा। पुलिस ने भी कड़ी मशक्कत के बाद यातायात को सुचारू किया। 

chat bot
आपका साथी