जनसंख्या नियंत्रण पर होगा काम, कितना भी गठबंधन कर लें जीतेंगे हम ही : उप मुख्‍यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य

डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य रव‍िवार को मुरादाबाद में थे। इस दौरान उन्‍होंने कई सड़कों का लोकार्पण और श‍िलान्‍यास क‍िया। इसके बाद प्रेसवार्ता में कहा कि 2022 के चुनाव में विरोधी कितना भी गठबंधन कर लें जीतेंगे हम ही।

By Narendra KumarEdited By: Publish:Sun, 11 Jul 2021 03:45 PM (IST) Updated:Sun, 11 Jul 2021 03:45 PM (IST)
जनसंख्या नियंत्रण पर होगा काम, कितना भी गठबंधन कर लें जीतेंगे हम ही : उप मुख्‍यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य
कहा क‍ि जनता विकास चाहती है, गुंडाराज नहीं।

मुरादाबाद, जागरण संवाददाता। डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य रव‍िवार को मुरादाबाद में थे। इस दौरान उन्‍होंने कई सड़कों का लोकार्पण और श‍िलान्‍यास क‍िया। इसके बाद प्रेसवार्ता में कहा कि 2022 के चुनाव में विरोधी कितना भी गठबंधन कर लें जीतेंगे हम ही। प्रदेश में सभी पार्टियां मिलकर भाजपा को हराने के लिए काम कर रहीं हैं ले‍क‍िन जनता उनके गुंडाराज को भूली नहीं है। जनता विकास चाहती है, गुंडाराज नहीं।

कहा क‍ि प्रदेश सरकार ने जनसंख्या नियंत्रण को लेकर एक कदम आगे बढ़ा दिया है और हम रुकेंगे नहीं। संसाधन सीमित हैं और जनसंख्या इसी प्रकार बढ़ती जाएगी तो परेशानियां खड़ी होती रहेंगी। यह सभी के हित के लिए है लेकिन लोगों के पेट में इससे भी दर्द हो रहा है। कह रहे हैं चुनाव आया है तो सरकार को ऐसे मुद्दे याद आ रहे हैं, हम कहते हैं कि चुनाव नजदीक आ गए तो क्या काम करना छोड़ दें, यह हमारे संकल्प में शामिल था और अंतिम दिन तक सरकार सख्त फैसले लेने का काम करती रही है, वे लोग याद करें जो गुंडागर्दी  की सरकार चलाते थे,  उन्होंने अपने संकल्प पत्र के कितने काम पूरे किए।

डिप्टी सीएम के कार्यक्रम के दौरान बत्ती गुल : बिजली व्यवस्था से हर कोई वाकिफ है। गर्मी बढ़ने के साथ ही बेतहाशा कटौती लोगों को बेहाल कर रही है। रविवार को पश्चिमांचल विद्युत वितरण निगम के अधिकारियों में उस वक्त होश उड़ गए जब दोपहर 1:10 बजे मझोला 220 बिजलीघर का 200 एमवी के बाद 160 एमवी का ट्रांसफार्मर ट्रिप हो गया। इससे पूरे शहर की आपूर्ति ठप हो गई। दिल्ली रोड स्थित सर्किट हाउस में उत्तर प्रदेश सरकार में डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य की मीटिंग के दौरान बत्ती गुल होने पर बिजली अधिकारियों के हाथ-पांव भी फूल गए। इससे फर्स्ट डिविजन में टीपी नगर, साहिबाबाद, मंडी समिति, लोकोशेड, आवास विकास, कांशीराम नगर, दीनबंधुपुरम, सेकेंड डिविजन में दौलतबाग, जिगर कालोनी, पीटीसी, विवेकानंद, टीडीआइ, वेवग्रीन, रामगंगा विहार प्रथम, द्वितीय, थर्ड गुलाबबाड़ी, पीतलनगरी, करूला, रामपुरा दोराहा आदि बिजलीघरों की बत्ती गुल हो गई। मुख्य अभियंता संजय आनंद जैन ने बताया कि आपूर्ति सुचारू करने के लिए ट्रांसमिशन की टीम लगातार प्रयास कर रही है। जेनरेटर से भी कुछ व्यवस्था की गई है। 

chat bot
आपका साथी