Dengue malaria prevention : सम्‍भल की मह‍िला में डेंगू की पुष्टि, मुरादाबाद में कराया गया भर्ती

Dengue malaria prevention असमोली विकासखंड के भटपुरा गांव निवासी महिला रामवती को छह दिन पहले बुखार आया था। स्वजन ने निजी चिकित्सक से इलाज करवाया लेकिन महिला को कोई फायदा नहीं मिल सका। स्वजन उसको मुरादाबाद अस्पताल ले गए। जांच में महिला डेंगू संक्रमित पाई गई।

By Narendra KumarEdited By: Publish:Mon, 20 Sep 2021 04:33 PM (IST) Updated:Mon, 20 Sep 2021 04:33 PM (IST)
Dengue malaria prevention : सम्‍भल की मह‍िला में डेंगू की पुष्टि, मुरादाबाद में कराया गया भर्ती
ग्रामीण व महिला के स्वजन पूरी तरह से ठीक है।

मुरादाबाद, संवाद सूत्र। Dengue malaria prevention : सम्‍भल के असमोली विकासखंड के भटपुरा गांव निवासी महिला रामवती को छह दिन पहले बुखार आया था। स्वजन ने निजी चिकित्सक से इलाज करवाया, लेकिन महिला को कोई फायदा नहीं मिल सका। इस पर महिला के स्वजन उसको मुरादाबाद अस्पताल ले गए। जहां पर जांच में महिला डेंगू संक्रमित पायी गई।

जैसे ही महिला के डेंगू संक्रमित होने की खबर सम्भल स्वास्थ्य विभाग व सीएचसी केंद्र असमोली को मिली तो विभाग में खलबली मच गई। जिसके चलते स्वास्थ्य विभाग की टीम ने गांव भटपुरा में कैंप लगाकर महिला के स्वजन व गांव के अन्य लोगों का परीक्षण कर उनके सैंपल कराए। सीएचसी प्रभारी डा. सोमवीर सिंह ने बताया कि महिला की डेंगू संक्रमित होने की सूचना मिलते ही गांव में कैंप लगाकर महिला के स्वजन व ग्रामीणों का सैंपल कराया गया था। सैंपल में सभी जांच सही पायी गई है। ग्रामीण व महिला के स्वजन पूरी तरह से ठीक हैं।

chat bot
आपका साथी