Dengue-Malaria Outbreak : पांच व्यक्ति मिले डेंगू आशंकित, अंतिम जांच को लिए भेजे नमूने

Dengue-Malaria Outbreak रहरा विकास खंड क्षेत्र में एक ही गांव के पांच व्यक्ति और डेंगू आशंकित पाए गए हैं। इन्हें कई दिन से बुखार आ रहा था। पांचों का मेरठ में इलाज चल रहा है। वहां पहली जांच में डेंगू आशंकित पाए गए हैं।

By Narendra KumarEdited By: Publish:Sat, 25 Sep 2021 05:50 PM (IST) Updated:Sat, 25 Sep 2021 05:50 PM (IST)
Dengue-Malaria Outbreak : पांच व्यक्ति मिले डेंगू आशंकित, अंतिम जांच को लिए भेजे नमूने
स्वजनों ने हालत बिगड़ने पर मेरठ के निजी अस्पताल में कराया भर्ती।

मुरादाबाद, जागरण संवाददाता। Dengue-Malaria Outbreak : अमरोहा के रहरा विकास खंड क्षेत्र में एक ही गांव के पांच व्यक्ति और डेंगू आशंकित पाए गए हैं। इन्हें कई दिन से बुखार आ रहा था। पांचों का मेरठ में इलाज चल रहा है। वहां पहली जांच में डेंगू आशंकित पाए गए हैं। जबकि अंतिम एलाइजा जांच कराने को नमूने लिए गए हैं।

डेंगू के पांचों आशंकित केस रहरा विकास खंड के गांव रूखालू के हैं। यहां अलग-अलग दो परिवार के बुजुर्ग समेत पांच व्यक्ति करीब करीब सप्ताहभर से बुखार से पीड़ित थे। गांव में उपचार कराया, लेकिन हालत में कोई सुधार नहीं हुआ। स्वजनों ने हालत बिगड़ने पर मेरठ के निजी अस्पताल में भर्ती कराया। वहां चिकित्सकों ने पहली एनएस-वन जांच कराई तो पांचों डेंगू आशंकित पाए गए। जिसमें चिकित्सकों ने अंतिम एलाइजा जांच कराने के लिए नमूने लिए हैं। वहीं सीएमओ डा. संजय अग्रवाल जानकारी होने से इन्‍कार किया है।

chat bot
आपका साथी