Dengue Malaria in Moradabad : ज‍िले में मलेरिया के दो मरीज म‍िले, 305 लोग बुखार से पीडि़त

Dengue Malaria in Moradabad विशेष टीबी खोज अभियान के तहत सब्जी बाजार में राष्ट्रीय टीबी उन्मूलन कार्यक्रम की टीमों ने विक्रेताओं की टीबी स्क्रीनिंग की। जिला क्षय रोग अधिकारी ने छोटी मंडी सब्जी मंडी मकबरा के विक्रेताओं को टीबी से बचाव के बारे में बताया।

By Narendra KumarEdited By: Publish:Tue, 21 Sep 2021 09:51 AM (IST) Updated:Tue, 21 Sep 2021 09:51 AM (IST)
Dengue Malaria in Moradabad : ज‍िले में मलेरिया के दो मरीज म‍िले, 305 लोग बुखार से पीडि़त
टीमों ने विक्रेताओं की टीबी स्क्रीनिंग की।

मुरादाबाद, जागरण संवाददाता। Dengue Malaria in Moradabad : जिले में डेंगू, मलेरिया और टाइफाइड के मरीजों की तलाश की जा रही है। स्वास्थ्य विभाग की टीम ने 5136 मरीजों का परीक्षण किया। इसमें 305 बुखार के मरीजों की पुष्टि हुई। मलेरिया के दो मरीज मिले। इसमें एक मरीज मूंढापांडे और एक सम्भल का है।

विशेष टीबी खोज अभियान के तहत सब्जी बाजार में राष्ट्रीय टीबी उन्मूलन कार्यक्रम की टीमों ने विक्रेताओं की टीबी स्क्रीनिंग की। जिला क्षय रोग अधिकारी डाॅ. प्रवीण कुमार श्रीवास्तव ने छोटी मंडी, सब्जी मंडी मकबरा के विक्रेताओं को टीबी से बचाव के बारे में बताया। लोगों को जागरूक क‍िया गया। इसमें जिला कार्यक्रम समन्वयक डा. मुहम्मद जावेद, सीनियर ट्रीटमेंट सुपरवाइजर अमित गुप्ता, कुवंत सिंह का भी विशेष सहयोग रहा। 

कोरोना से बचाव के लिए 8189 ने लगवाई वैक्सीन : रामपुर में कोरोना से बचाव के लिए सोमवार को 48 केंद्रों पर वैक्सीनेशन किया गया। सुबह नौ बजे से शाम पांच बजे तक 8189 लोगों को वैक्सीन लगाई गई। जिला प्रतिरक्षण अधिकारी डा. मनोज कुमार शुक्ला ने बताया कि इनमें 6202 को पहली डोज और 1987 को दूसरी डोज लगाई गई है। उधर, संत भाई जी बाबा गुरुद्वारे में भी शिविर लगाकर वैक्सीनेशन किया गया। एएसपी डा. संसार सिंह ने फीता काटकर शिविर का शुभारंभ किया। जिला अस्पताल से आई टीम में शामिल डा. अवंतिका माहोर, एएनएम नेहा सक्सेना, मीना, सुनयना आदि ने वैक्सीनेशन में सहयोग किया। 300 लोगों को वैक्सीन लगाई गई। इस मौके पर गुरुद्वारा के प्रधान दर्शन सिंह खुराना, गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के सदस्य सुरेंद्र सिंह चावला, महेंद्र सिंह गोल्डी, हरीश अरोड़ा, अमरजीत सिंह, रविंद्र सिंह टोनी, पपेंदर सिंह, प्रेम अरोड़ा, अश्मित, कंवलजीत सिंह, सुखविंदर सिंह, राजा सिंह, परमजीत सिंह, जोगिंदर सिंह आदि मौजूद रहे।

यह भी पढ़ें :-

Yogi Adityanath in Moradabad : आज दोपहर 12 बजे पहुंचेंगे सीएम योगी आदित्‍यनाथ, ज‍िले के ल‍िए कर सकते हैं बड़ी घोषणा

chat bot
आपका साथी