Dengue Malaria in Moradabad : मुरादाबाद में छह नए डेंगू और एक मलेरिया का मरीज मिला, अस्पतालों में 95 मरीज बुखार के भर्ती

Dengue Malaria in Moradabad डेंगू मलेरिया और टाइफाइड का खौफ बरकरार है। सोमवार को जिले में छह डेंगू एक मलेरिया और 95 बुखार के मरीज मिले हैं। वहीं दूसरे दिन भी स्वास्थ्य विभाग की टीम ने डिलारी के गक्खरपुर गांव में डेरा डाले रखा।

By Samanvay PandeyEdited By: Publish:Tue, 28 Sep 2021 08:30 AM (IST) Updated:Tue, 28 Sep 2021 08:30 AM (IST)
Dengue Malaria in Moradabad : मुरादाबाद में छह नए डेंगू और एक मलेरिया का मरीज मिला, अस्पतालों में 95 मरीज बुखार के भर्ती
गक्खरपुर में स्वास्थ्य विभाग की टीम ने डाला डेरा, पास के गांव में भी जांच

मुरादाबाद, जेएनएन। Dengue Malaria in Moradabad : डेंगू, मलेरिया और टाइफाइड का खौफ बरकरार है। सोमवार को जिले में छह डेंगू, एक मलेरिया और 95 बुखार के मरीज मिले हैं। वहीं दूसरे दिन भी स्वास्थ्य विभाग की टीम ने डिलारी के गक्खरपुर गांव में डेरा डाले रखा। लाेगों का स्वास्थ्य परीक्षण करने के साथ ही पास के गांव में भी दवा वितरित कराई गई। डिलारी के गांव गक्खरपुर में रविवार को पांच डेंगू के मरीज मिलने से स्वास्थ्य विभाग में खलबली मच गई थी। स्वास्थ्य विभाग की टीम ने सोमवार को भी वहीं डेरा डाले रखा।

सुबह से शाम तक की चेकिंग में तीन लोगों में डेंगू की पुष्टि हुई। 40 लोगों का मलेरिया टेस्ट भी कराया गया। वहीं सुलतानपुर खद्दर मलकपुर ठाकुरद्वारा, शिवनगर जयंतीपुर रोड, शंकर नगर लाइनपार में भी डेंगू के मरीज की पुष्टि हुई है। एक मलेरिया का मरीज बिलारी के वार्ड एक बाजार पश्चिम में भी मिला है। स्वास्थ्य विभाग की टीमों ने इन सभी जगहों पर घर-घर जाकर लोगों की छतें चेक की। इसके बाद वहां सफाई कराई गई। इसके साथ ही फ्रिज के कम्प्रेसर के ऊपर रखी ट्रे का भी पानी फिकवाया गया।

64 बुखार डेस्क पर दे रहे जानकारी : बुखार का प्रकोप अधिक होने की वजह से स्वास्थ्य विभाग ने जिला अस्पताल के साथ सामुदायिक और प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों के अलावा नगरीय प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों पर बुखार डेस्क खोली गई हैं। इसमें लोगों को बुखार के बारे में बताया जा रहा है।

सड़क सुरक्षा सप्ताह के तहत प्रदूषण जांच केंद्रों की हुई जांच : द्वितीय सड़क सुरक्षा सप्ताह के चौथे दिन परिवहन विभाग की टीम प्रदूषण केंद्रों की जांच किया। छोटी मोटी कर्मियों को दूर करने का आदेश दिया। यात्रीकर अधिकारी अनिल कुमार टीम के साथ शहर के सभी प्रमुख केंद्रों की जांच किया। जहां वाहनों की आनलाइन प्रदूषण की जांच किया जा रहा था। कई केंद्रों पर वाहन चालकों को मिलने वाली सुविधा नहीं थी, जिससे ठीक करने का आदेश दिया है। सहायक संभागीय परिवहन अधिकारी छवि सिंह ने बताया कि बुधवार को बस यात्रियों को सड़क सुरक्षा के प्रति जागरूक करने व स्वास्थ्य परीक्षण शिविर लगाया जाना है।

chat bot
आपका साथी