Dengue-malaria in Moradabad : भोजपुर में बुखार से चार मरीजों की मौत, स्‍वास्‍थ्‍य व‍िभाग में खलबली

Dengue-malaria in Moradabad स्वास्थ्य विभाग की टीम ने बुधवार को भोजपुर के गांव मिलक लालूवाला में 110 लोगों का स्वास्थ्य परीक्षण किया गया। 25 लोगों की खून की जांच की गई। इसमें सभी की रिपोर्ट निगेटिव मिली है।

By Narendra KumarEdited By: Publish:Thu, 07 Oct 2021 07:32 AM (IST) Updated:Thu, 07 Oct 2021 07:32 AM (IST)
Dengue-malaria in Moradabad : भोजपुर में बुखार से चार मरीजों की मौत, स्‍वास्‍थ्‍य व‍िभाग में खलबली
स्वास्थ्य विभाग की टीम ने डाला डेरा, हुई खून की जांच।

मुरादाबाद, जागरण संवाददाता।  डेंगू, मलेरिया और टाइफाइड के मरीजों की भरमार है। हालात खराब होते जा रहे हैं। भोजपुर में 25 दिन में चार लोगों की बुखार से मौत का मामला सामने आने के बाद स्वास्थ्य विभाग में खलबली मची हुई है। मरीजों के खून की जांच के साथ ही गुरुवार को स्वास्थ्य विभाग की टीम डेथ आडिट भी करेगी।

लालूवाला गांव में एक माह से बुखार के मरीजों की भरमार है। बीते 25 दिन में बुखार से 70 वर्षीय हाजी तालिब, आठ दिन पहले 35 वर्षीय भूरे, 65 वर्षीय शिवचरण, चार दिन पहले हरकेश की पत्नी की बुखार से मौत होने से गांव में खलबली मची हुई है। स्वास्थ्य विभाग की टीम ने बुधवार को भोजपुर के गांव मिलक लालूवाला में 110 लोगों का स्वास्थ्य परीक्षण किया गया। 25 लोगों की खून की जांच की गई। इसमें सभी की रिपोर्ट निगेटिव मिली है। स्वास्थ्य विभाग की टीम गुरुवार को गांव में बुखार से मरने वाले चार लोगों का डेथ आडिट करेगी। पूछा जाएगा कि बुखार से मरने वाले कितने लोग हैं। क्या-क्या दिक्कते हुई थीं।

गांव में बुखार के मरीजों की मौत की बात सामने आ रही है। 25 दिन में चार की मौत बताई जा रही है। गुरुवार को डेथ आडिट किया जाएगा। बुधवार को 25 लोगों की डेंगू, मलेरिया की जांच की गई थी। सभी की रिपोर्ट निगेटिव मिली है।

मुहम्मद अशरफ, प्रभारी चिकित्सा अधिकारी

झोलाछाप पर कार्रवाई नहीं : जिले में बुखार का प्रकोप फैला हुआ है। भोजपुर के गांव लालूवाला में 25 दिन में बुखार से चार लोगों की मौत हो चुकी है। इन सभी ने गांव के झोलाछाप से इलाज कराया था। इसके बाद भी स्वास्थ्य विभाग की टीम ने झोलाछाप के खिलाफ कार्रवाई नहीं की है।

​​​​​यह भी पढ़ेें :-

Lakhimpur Kheri Violence Case : सचिन पायलट को मुरादाबाद में पुलिस ने रोका, छह घंटे बाद दिल्ली वापस

Fire in Roadways Bus : राष्ट्रीय राजमार्ग पर चलती रोडवेज बस में लगी आग, एक यात्री जिंदा जला

chat bot
आपका साथी