Dengue-Malaria : मुरादाबाद में म‍िले डेंगू के पांच मरीज, कालोनियों में एंटी लार्वा का कराया छिड़काव

Dengue-Malaria in Moradabad सीएमओ ने बताया कि बुखार की रोकथाम के लिए लगातार प्रयास किया जा रहा है। लोग स्वयं भी जागरूक हों। बुखार आने पर वो जिला अस्पताल और नगरीय प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों पर तत्‍काल संपर्क करें।

By Narendra KumarEdited By: Publish:Thu, 23 Sep 2021 07:19 AM (IST) Updated:Thu, 23 Sep 2021 07:19 AM (IST)
Dengue-Malaria : मुरादाबाद में म‍िले डेंगू के पांच मरीज, कालोनियों में एंटी लार्वा का कराया छिड़काव
पाश कालोनी में तीन डेंगू के मरीज की पुष्टि होने से खलबली।

मुरादाबाद, जागरण संवाददाता। Dengue-Malaria in Moradabad : जिले में डेंगू के मरीजों की लगातार पुष्टि हो रही है। घनी आबादी के साथ ही पाश कालोनी में डेंगू के मरीजों की पुष्टि होने से खलबली मची हुई है। मलेरिया विभाग की टीम ने कालोनियों में एंटी लार्वा का छिड़काव किया गया। इसके साथ ही लोगों को सावधानी बरतने के बारे में बताया गया। मलेरिया और नगर निगम का दावा है कि शहर के सभी वार्डों में मच्छरों को मारने  के लिए अभियान चलाया गया था। इसके बाद भी शहर में मच्छरों का प्रकोप बढ़ रहा है।

डेंगू, मलेरिया के मरीजों की पुष्टि हो रही है। बुधवार को शहर की मानसरोवर कालोनी, रामगंगा विहार प्रथम और कोठीवाल नगर के अलावा बिजनौर, धरूपुर नूरपुर के पांच लोगों में डेंगू की पुष्टि हुई है। 4880 मरीजों का परीक्षण किया गया था। जिसमें बुखार के 291 मरीजों की पुष्टि हुई। इन सभी को दवा देने के साथ ही कंट्रोल रूम का नंबर 0591-2411224 दे दिया गया। जिससे किसी तरह की समस्या होने पर संपर्क किया जा सके। सीएमओ डा. एमसी गर्ग ने बताया कि बुखार की रोकथाम के लिए लगातार प्रयास किया जा रहा है। लोग स्वयं भी जागरूक हों। बुखार आने पर वो जिला अस्पताल और नगरीय प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों पर संपर्क करें।

कोरोना से बचाव को 3909 ने लगवाई वैक्सीन : रामपुर  जिले में कोरोना से बचाव के लिए वैक्सीनेशन का सिलसिला जारी है। बुधवार को 32 केंद्रों पर वैक्सीनेशन किया गया। जिला प्रतिरक्षण अधिकारी डा. मनोज कुमार शुक्ला ने बताया कि दिन भर में 3909 को वैक्सीन लगाई गई। इनमें 2989 को पहली डोज लगाई गई, जबकि 920 को दूसरी डोज लगाई। उन्होंने बताया कि गुरुवार को भी वैक्सीनेशन किया जाएगा। अब तक नौ लाख से अधिक लोगों को वैक्सीन लगाई जा चुकी है।

यह भी पढ़ें :-

शादी के ल‍िए अजीब फरमाइश, बारात‍ियों के ल‍िए मांगी प्रत‍िबंंधित मांस की दावत, इन्‍कार पर तोड़ द‍िया र‍िश्‍ता

सम्‍भल में असदुद्दीन ओवैसी के पोस्‍टर पर व‍िवाद, ल‍िखा-गाज‍ियों की धरती, भाजपाई बोले-नहीं बदल सकता इत‍िहास

chat bot
आपका साथी