Dengue-Malaria in Amroha : महिला समेत तीन व्यक्ति और आए डेंगू की चपेट में, मची खलबली

Dengue-Malaria in Amroha जिले में अब तक डेंगू के 14 केस निकल चुके हैं। जिससे स्वास्थ्य विभाग में खलबली मची हुई है। जिला सर्विलांस अधिकारी सतपाल सिंह ने बताया कि अमरोहा के तीन व्यक्ति और डेंगू की चपेट में आए हैं।

By Narendra KumarEdited By: Publish:Wed, 22 Sep 2021 05:26 PM (IST) Updated:Wed, 22 Sep 2021 05:26 PM (IST)
Dengue-Malaria in Amroha : महिला समेत तीन व्यक्ति और आए डेंगू की चपेट में, मची खलबली
मुरादाबाद के निजी अस्पताल में अंतिम एलाइजा जांच में हुई पुष्टि।

मुरादाबाद, जागरण संवाददाता। अमरोहा में महिला समेत तीन व्यक्ति और डेंगू की चपेट में आए हैं। वह करीब सप्ताभर से बुखार से पीड़ित थे। स्थानीय चिकित्सकों से उपचार कराने के बावजूद उनकी हालत बिगड़ती जा रही थी। स्वजनों ने मुरादाबाद के निजी अस्पताल में भर्ती कराया। वहां एलाइजा जांच के दौरान तीनों में डेंगू की पुष्टि हुई है। जिससे जिले में डेंगे के केसों की संख्या बढ़कर 14 हो गई है।

पहला डेंगू का केस जोया ब्लाक के गांव ढियोटी का है। यहां की महिला करीब सप्ताहभर से बुखार से पीड़ित थी। पहले तो गांव के झोलाछाप से इलाज कराया, लेकिन हालत में कोई सुधार नहीं हुआ। इस पर स्वजनों ने मुरादाबाद के निजी अस्पताल में भर्ती कराया। वहां अंतिम एलाइजा जांच में डेंगू की पुष्टि हुई है। वहीं दूसरा केस अमरोहा ब्लाक के गांव बीबड़ा कला का है। यहां के किसान को भी कई दिन से बुखार की शिकायत थी। स्थानीय चिकित्सकों से उपचार के दौरान स्वास्थ सहीं नहीं होने पर स्वजनों ने उन्हें भी मुरादाबाद के निजी अस्पताल में भर्ती कराया था। वह भी अंतिम जांच में डेंगू पीड़ित पाए गए हैं। जबकि तीसरा केस भी जोया ब्लाक के डियोड़ी वाजिदपुर गांव से जुड़ा है। यहां के रहने वाले एक किसान को भी कई दिन से बुखार आ रहा था। जिनका इलाज मुरादाबाद के निजी अस्पताल में चल रहा था। वहां जांच में डेंगू की पुष्टि हुई है। जिले में अब तक डेंगू के 14 केस निकल चुके हैं। जिससे स्वास्थ्य विभाग में खलबली मची हुई है। जिला सर्विलांस अधिकारी सतपाल सिंह ने बताया कि अमरोहा के तीन व्यक्ति और डेंगू की चपेट में आए हैं। जिनका इलाज मुरादाबाद में चल रहा है।

यह भी पढ़ें :-

Rampur Station Yard Interlocking : आज से मुरादाबाद नहीं आएंगी 25 ट्रेनें, कई बदले मार्ग से चलेंगी, देखें सूची

Girl Indecent Picture : मुरादाबाद की युवती की तस्‍वीर को बना द‍िया अश्‍लील, इंटरनेट मीडिया में वायरल करने की धमकी

Abdullah Birth Certificate : सांसद आजम खां के खिलाफ जन्म प्रमाण पत्र मामले में अब 24 को होगी सुनवाई

Todays Horoscope 22 September 2021 : वृष राशि के लोग आज गुप्त स्रोतों से प्राप्त करेंगे धन, देखें आज का राश‍िफल

chat bot
आपका साथी