Dengue in Moradabad : जिले में मिले डेंगू के तीन नए रोगी, लगातार बढ़ रही है मरीजों की संख्‍या

Dengue in Moradabad स्‍वास्‍थ्‍य व‍िभाग की ओर से की गई जांच में जिले में तीन नए रोगी डेंगू के मिले हैं। इसमें डिलारी क्षेत्र के गक्खरपुर गांव में एक महानगर के बैंक कालोनी में एक और पीरजादा क्षेत्र में एक रोगी पाए गए हैं।

By Narendra KumarEdited By: Publish:Fri, 24 Sep 2021 11:33 AM (IST) Updated:Fri, 24 Sep 2021 11:33 AM (IST)
Dengue in Moradabad : जिले में मिले डेंगू के तीन नए रोगी, लगातार बढ़ रही है मरीजों की संख्‍या
इलाज करने के साथ दवाएं भी उपलब्ध कराई जा रहीं हैं।

मुरादाबाद, जागरण संवाददाता। Dengue in Moradabad : बुखार से पीड़ित रोगियों की संख्या में लगातार वृद्धि हो रही है। जांच के बाद गुरुवार को तीन डेंगू के रोगी पाए गए हैं। बुखार पीड़ित रोगियों की संख्या को बढ़ने के कारण स्वास्थ्य विभाग ने जिले भर में रोगियों की इलाज के लिए व्यापक व्यवस्था की है। बुखार पीड़ित रोगियों को दवा उपलब्ध कराने के लिए सभी अस्पतालों को लगातार दवाएं उपलब्ध कराई जा रहीं हैं। इसके साथ डेंगू व मलेरिया की भी जांच कराई जा रही है।

जांच में जिले में तीन नए रोगी डेंगू के मिले हैं। इसमें डिलारी क्षेत्र के गक्खरपुर गांव में एक, महानगर के बैंक कालोनी में एक और पीरजादा क्षेत्र में एक रोगी पाए गए हैं। दूसरे जिले से मलेरिया की जांच के लिए मुरादाबाद लैब में नमूना की जांच के लिए भेजा गया था। जिसमें संभल व अमरोहा जिले में एक-एक मलेरिया पीड़ित रोगी पाए गए हैं। मुख्य चिकित्साधिकारी डाॅ. एमसी गर्ग ने बताया कि जिले में डेंगू के तीन नए रोगी मिले हैं। जिले में मलेरिया का कोई नए रोगी नहीं म‍िला है। जिले में बुखार के लक्षण वाले 4477 रोगियों का इलाज व जांच किया गया। इसमें 284 बुखार से पीड़ित पाए गए हैं। उनका इलाज करने के साथ दवाएं भी उपलब्ध कराई जा रहीं हैं।

जिले में लगाए गए 15 हजार से अधिक लोगों के टीके : स्वास्थ्य विभाग ने जिले भर में गुरुवार को 15 हजार से अधिक कोरोना के टीके लगाए गए हैं। जिले के सभी अस्पतालों व ग्रामीण क्षेत्रों में टीके लगाने के लिए शिविर लगाया गया। यहां 15 हजार 265 लोगों को टीका लगाया गया। शिविर में टीका लगाने वालों में 18 से 45 वर्ष उम्र वालों की संख्या है।

यह भी पढ़ें :-

सीएमओ के वरिष्ठ लिपिक ने र‍िटायर कर्मी से मांगी 60 हजार की र‍िश्‍वत, वीडियो वायरल होने के बाद मुकदमा दर्ज

Todays Horoscope 24 September 2021 : मेष और मिथुन राशि के लोगों का आज हो सकता है विवाद

मुकदमेबाजी में फंसे अब्दुल्ला की विधायक निधि के 2.38 करोड़ रुपये, व‍िकास कार्यों पर नहीं हो पाया खर्च

chat bot
आपका साथी