Dengue in Moradabad : डेंगू से पुलिस कर्मी की मौत, गाज‍ियाबाद में चल रहा था इलाज, 27 अन्‍य लोगों में भी पुष्टि

Dengue in Moradabad डेंगू का प्रकोप बढ़ने के बाद भी मलेरिया विभाग हाथ पर हाथ धरे बैठा है। मैनाठेर थाने में तैनात सिपाही निखिल को 14 अक्टूबर को बुखार आया था। हालत में सुधार नहीं होने पर उसने घर फोन करके भाई को हालत खराब होने की जानकारी दी।

By Narendra KumarEdited By: Publish:Wed, 20 Oct 2021 06:51 AM (IST) Updated:Wed, 20 Oct 2021 06:51 AM (IST)
Dengue in Moradabad : डेंगू से पुलिस कर्मी की मौत, गाज‍ियाबाद में चल रहा था इलाज, 27 अन्‍य लोगों में भी पुष्टि
जिले में डेंगू की दहशत, शहर, गांव के घर-घर में बुखार के मरीज।

मुरादाबाद, जागरण संवाददाता। Dengue in Moradabad : जिले में डेंगू से हालात बेकाबू हो चुके हैं। मंगलवार को मैनाठेर थाने में तैनात सिपाही की डेंगू से गाजियाबाद के अस्पताल में मौत हो गई। इससे पुलिस विभाग में खलबली मच गई। वहीं शहर और देहात के 27 लोगों में डेंगू की पुष्टि हुई है। इसमें 17 मरीज जिला अस्पताल, 10 मरीज निजी पैथलैब से पुष्ट हुए हैं।

हालात ये हैं कि डेंगू का प्रकोप बढ़ने के बाद भी मलेरिया विभाग हाथ पर हाथ धरे बैठा है। मैनाठेर थाने में तैनात सिपाही निखिल को 14 अक्टूबर को बुखार आया था। हालत में सुधार नहीं होने पर उसने घर फोन करके भाई को हालत खराब होने की जानकारी दी। अगले दिन फिर उसने अपनी मां को हालत खराब होने के बारे में बताया। सिपाही का बड़ा भाई उसे लेने के लिए 16 अक्टूबर को मैनाठेर थाने पहुंचा तो वह बैरक में अकेला पड़ा हुआ था। बड़ा भाई उसे लेकर गाजियाबाद के यशोदा अस्पताल पहुंचा। यहां जांच में डेंगू की पुष्टि हुई। लेकिन, आठ हजार प्लेटलेट्स होने पर मंगलवार की सुबह छह बजे मौत हो गई। इससे परिवार में खलबली मच गई। वहीं गुलशन नगर के रमजान, लाल मस्जिद अनस, कटघर मिलक के सिराज, सीधी सराय के रफिया, पीटीएस के योगेश, नवाबपुरा के हुसैन, नागफनी की उर्वशी, नवीन नगर के महेश, अंसारी फाटक के सगीर अहमद, मकबरा की यासमीन, मतलबपुर के सुरेंद्र, नवाबपुरा की अनम, मकबरा तेली वाली गली के इफ्तेखार हुसैन, मानसरोवर कालोनी के रुपेंद्र, दौलत बाग की रजिया परवीन, चंद्रनगर के तुषार सक्सेना, लाजपतनगर के आजम अय्यूब, ढकिया पूरी पुलिस स्टेशन की अफशीन, हरथला रामलीला मैदान के रिंकू, मकबरा रोड पुलिस चौकी की तबस्सुम, काजीपुरा की नूर जहां, नवीन नगर पीएसी की वंदना गुप्ता, अगवानपुर के ब्रिज मोहन, मुगलपुरा की बुशरा, गोविंद नगर के संचित, डिडौरा थाना मझोला की शाहीन, बुद्धि विहार सैनिक फैक्ट्री की बीना में डेंगू की पुष्टि हुई है।

मंगलवार को 27 लोगों में डेंगू की पुष्टि हुई है। सभी जगह स्वास्थ्य शिविर लगाए जा रहे हैं। बुखार होने पर फौरन परीक्षण कराएं। डेंगू को लेकर घबराने की जरूरत नहीं है। फौरन चिकित्सक से संपर्क करें।

डाॅ. एमसी गर्ग, मुख्य चिकित्सा अधिकारी 

chat bot
आपका साथी