Dengue in Moradabad : शहर के विभिन्न क्षेत्रों में डेंगू ने पसारे पांव, 13 और लोगों में पुष्टि

Dengue in Moradabad टीम ने क्षेत्र में मच्छर व लार्वा नाशक दवाओं का छिड़काव कराया जा रहा है। दूसरी ओर शाम को डेंगू की जांच रिपोर्ट जारी की है। जिले में 13 डेंगू रोगी मिलने की पुष्टि की है। जिसमें 11 महानगर के विभिन्न क्षेत्रों के है।

By Narendra KumarEdited By: Publish:Fri, 15 Oct 2021 08:33 AM (IST) Updated:Fri, 15 Oct 2021 08:33 AM (IST)
Dengue in Moradabad : शहर के विभिन्न क्षेत्रों में डेंगू ने पसारे पांव,  13 और लोगों में पुष्टि
स्वास्थ्य विभाग लैब की जांच के बाद ही डेंगू के रोगी घोषित करता है।

मुरादाबाद, जागरण संवाददाता। Dengue in Moradabad : महानगर के विभिन्न क्षेत्रों में डेंगू ने पैर पसारने शुरू कर द‍िए हैं। इसमें 13 डेंगू के रोगी मिले हैं, जिससे 11 महानगर के विभिन्न क्षेत्रों के रहने वाले है। नवाबपुर क्षेत्र में सात अंशांकित डेंगू रोगी मिलने की सूचना पर मुख्य चिकित्साधिकारी ने नवाबपुरा क्षेत्र में निरीक्षण किया और क्षेत्र के लोगों को डेंगू की जांच के लिए नमूने लिए गए।

जिले में लगातार डेंगू के रोगियों की संख्या बढ़ती जा रही है। महानगर के नवाबपुरा क्षेत्र में बुखार रोगियों की संख्या बढ़ने की सूचना मिल रही थी। गुरुवार सुबह स्वास्थ्य विभाग की टीम नवाबपुरा क्षेत्र में पहुंच गई और बीस से अधिक लोगों को बुखार से पीड़ित पाया गया। टीम ने बुखार पीड़ित रोगियों का रैपिड किट से जांच किया तो सात डेंगू के रोगी पाए गए। स्वास्थ्य विभाग लैब की जांच के बाद ही डेंगू के रोगी घोषित करता है। इसलिए सातों को अंशांकित रोगी माना है। टीम ने क्षेत्र के बुखार से पीड़ित बीस रोगियों के नमूने लेकर जांच के लिए लैब भेजा है। तत्काल भी बुखार रोगियों की जांच शुरू कर दी है। क्षेत्र में मच्छर व लार्वा नाशक दवाओं का छिड़काव कराया जा रहा है। दूसरी ओर शाम को डेंगू की जांच रिपोर्ट जारी की है। जिले में 13 डेंगू रोगी मिलने की पुष्टि की है। जिसमें 11 महानगर के विभिन्न क्षेत्रों के है। जिसमें आजाद नगर, अंडेवालान, नबावपुरा, बरादरी, हरथला, जाम मस्जिद, बुद्धि विहार, हिमगरी सूर्य नगर क्षेत्र शामिल है। जबकि दो मामले बिलारी क्षेत्र के हैं। मुख्य चिकित्साधिकारी डाॅ. एमसी गर्ग ने बताया कि नवाबपुरा क्षेत्र में सात अंशांकित रोगी मिले हैं। इसके बाद इस क्षेत्र में स्वास्थ्य विभाग की टीम लगातार काम कर रही है। गुरुवार को जिले में 13 नए डेंगू के रोगी मिले हैं, जिसमें 11 महानगर में रहने वाले हैं।

chat bot
आपका साथी