Dengue in Moradabad : ज‍िले में लगातार बढ़ रहा डेंगू का प्रकोप, 26 और रोग‍ियों में हुई पुष्टि

Dengue in Moradabad अभी तक जिले में 314 डेंगू रोगियों की पुष्टि हो चुकी है। मलेरिया विभाग दावा करता रहा कि जिले में सब स्थिति कंट्रोल में है लेकिन हालात ये हैं कि चुनिंदा गांवों में देखभाल के अलावा बाकी काम झोलाछाप पर छोड़ दिया है।

By Narendra KumarEdited By: Publish:Thu, 14 Oct 2021 04:22 PM (IST) Updated:Thu, 14 Oct 2021 04:50 PM (IST)
Dengue in Moradabad : ज‍िले में लगातार बढ़ रहा डेंगू का प्रकोप, 26 और रोग‍ियों में हुई पुष्टि
चुनिंदा गांवों में देखभाल के अलावा बाकी काम झोलाछाप पर छोड़ दिया है।

मुरादाबाद, जागरण संवाददाता। जिले के 584 गांवों में डेंगू का प्रकोप फैला हुआ है। स्वास्थ्य विभाग ने डिलारी के गांव गक्खरपुर में जांच कराई है। अभी तक जिले में 314 डेंगू रोगियों की पुष्टि हो चुकी है। मलेरिया विभाग दावा करता रहा कि जिले में सब स्थिति कंट्रोल में है लेकिन, हालात ये हैं कि चुनिंदा गांवों में देखभाल के अलावा बाकी काम झोलाछाप पर छोड़ दिया है।

जिले में डेंगू के मरीजों की संख्या लगातार बढ़ रही है। जिले में जिले में हालात बेकाबू होते जा रहे हैं। नवाबपुरा में मंगलवार को डेंगू से युवती की मौत की खबर से स्वास्थ्य विभाग में खलबली मच गई। बुधवार की सुबह स्वास्थ्य विभाग की दो टीमों ने डेरा डाल दिया। मुख्य चिकित्सा अधिकारी डा. एमसी गर्ग, जिला सर्विलांस अधिकारी डा. प्रवीण कुमार के साथ डाक्टर भी पहुंच गए। बुखार के मरीजों का परीक्षण करने के साथ ही डेंगू और मलेरिया की जांच की गई। डेंगू एनएस-1 पांच पाजिटिव मिले। इनका एलाइजा टेस्ट के लिए भी नमूना लिया गया है। 46 लोगों ने परीक्षण कराया। बुखार के 33 मरीज मिले। पांच लोगों की मलेरिया जांच की गई। वहीं पूरे जिले में 3801 लोगों की जांच में बुखार के 319 और 26 डेंगू पाजिटिव मिले। जिले में अब तक 314 डेंगू के मरीजों की संख्या हो चुकी है। मुख्य चिकित्सा अधिकारी डा. एमसी गर्ग ने बताया कि बुखार के मरीजों का परीक्षण किया जा रहा है। बुधवार को नवाबपुरा छड़ियों के मैदान में दो टीमों ने डेरा डाले रखा। मरीजों के स्वास्थ्य परीक्षण की जांच की गई। जिले में 26 डेंगू के मरीजों की पुष्टि हुई है।

chat bot
आपका साथी