Dengue in Amroha : अमरोहा में डेंगू से एक और महिला की मौत, जनपद में 13 नए डेंगू के मरीज मिले

Dengue in Amroha औद्योगिक नगरी में डेंगू का प्रकोप तेजी के साथ बढ़ता जा रहा है। इसी क्रम में डेंगू से पीड़ित एक और विवाहिता ने उपचार के दौरान दम तोड़ दिया। उसकी मौत से स्वजन में चीत्कार मच गया। उधर सरकारी अस्पताल में पीड़ित मरीजों की भरमार है।

By Samanvay PandeyEdited By: Publish:Wed, 27 Oct 2021 03:57 PM (IST) Updated:Wed, 27 Oct 2021 03:57 PM (IST)
Dengue in Amroha : अमरोहा में डेंगू से एक और महिला की मौत, जनपद में 13 नए डेंगू के मरीज मिले
एलाइजा जांच में महिलाओं समेत 13 व्यक्तियों में और डेंगू की पुष्टि हुई है।

मुरादाबाद, जेएनएन। Dengue in Amroha : औद्योगिक नगरी में डेंगू का प्रकोप तेजी के साथ बढ़ता जा रहा है। इसी क्रम में डेंगू से पीड़ित एक और विवाहिता ने उपचार के दौरान दम तोड़ दिया। उसकी मौत से स्वजन में चीत्कार मच गया। उधर, सरकारी अस्पताल में बुखार से पीड़ित मरीजों की भरमार है। नगर के मुहल्ला जलाल नगर निवासी आदिल की 28 वर्षीय पत्नी साइन पिछले कई दिन तक डेंगू बुखार से पीड़ित थी। उसका मेरठ के अस्पताल में इलाज चल रहा था।

मंगलवार की दोपहर अचानक से हालत बिगड़ गई और कुछ ही देर में विवाहिता ने दम तोड़ दिया। विवाहिता की मौत के बाद स्वजन का रो रो कर बुरा हाल है। बाद में मृतका के शव को सुपुर्द ए खाक कर दिया गया। उधर, शहर में ग्रामीण क्षेत्रों में डेंगू के साथ-साथ अन्य बुखार का प्रकोप भी तेजी के साथ फैल रहा है। यही वजह है कि सरकारी अस्पताल में दवा लेने वाले मरीजों की भी भरमार है। मंगलवार को पूरे दिन सीएचसी में भीड़भाड़ की स्थिति बनी रही। चिकित्सा अधीक्षक डा योगेंद्र सिंह ने बताया कि डेंगू से महिला की मौत होने की जानकारी नहीं मिली है।

उधर, एलाइजा जांच में महिलाओं समेत 13 व्यक्तियों में और डेंगू की पुष्टि हुई है। सभी को कई दिन से बुखार आ रहा था। हालत बिगड़ने पर जिला अस्पताल में भर्ती कराया है। जिससे डेंगू केसों की संख्या बढ़कर 371 हो गई है।स्वास्थ्य विभाग की तमाम कोशिशों के बावजूद डेंगू का प्रकोप कम होने का नाम नहीं ले रहा है। मंगलवार को भी स्वास्थ्य विभाग को मिली जांच रिपोर्ट में अमरोहा नगर, जोया, डिडौली, हसनपुर, रहरा, गजरौला, धनौरा, बछरायू, नौगावां सादात आदि जगह के महिलाओं समेत 13 व्यक्ति और डेंगू की पॉजिटिव निकले हैं। सभी को 5-6 दिन से बुखार आ रहा था। हालत बिगड़ने पर स्वजन ने जिला अस्पताल में भर्ती कराया। वहां एलाइजा जांच में डेंगू की पुष्टि हुई। जिला सर्विलांस अधिकारी डा. सतपाल सिंह ने बताया कि एलाइजा जांच में 13 व्यक्ति और डेंगू पॉजिटिव निकले हैं।

chat bot
आपका साथी