मुरादाबाद में शादी के 10 साल बाद दहेज की मांग, पत्नी को पीटकर घर से निकाला

ठाकुरद्वारा कोतवाली की रहने वाली महिला ने मांगी मदद। एसएसपी ने ठाकुरद्वारा पुलिस को जांच कर कार्रवाई के आदेश द‍िए हैं। रिश्तेदारों ने समझौता कराने का प्रयास किया लेकिन उनके साथ भी ससुराल के लोगों ने मारपीट कर दी।

By Narendra KumarEdited By: Publish:Fri, 15 Jan 2021 11:30 AM (IST) Updated:Fri, 15 Jan 2021 11:30 AM (IST)
मुरादाबाद में शादी के 10 साल बाद दहेज की मांग, पत्नी को पीटकर घर से निकाला
पुलिस को जांच कर मुकदमा दर्ज करने के आदेश दिए गए हैं।

मुरादाबाद, जेएनएन। ठाकुरद्वारा थाना क्षेत्र में शादी के 10 साल बाद दहेज की मांग पूरी न होने पर विवाहिता ने पति पर मारपीट कर घर से निकालने का आरोप लगाया है। पीड़िता ने एसएसपी के सामने पेश होकर शिकायत दर्ज कराई। इस मामले में ठाकुरद्वारा पुलिस को जांच कर मुकदमा दर्ज करने के आदेश दिए गए हैं।

ठाकुरद्वारा थाना क्षेत्र के शरीफ नगर गांव निवासी रेखा ने बताया कि करीब दस साल पहले उसका विवाह हुआ था। शादी के कुछ दिनों बाद से ही ससुराल पक्ष के लोगों ने दहेज को लेकर उसका उत्पीड़न करना शुरू कर दिया था। इस बीच उसने एक बेटे को जन्म दिया। पीड़िता ने बताया कि मौजूदा समय में उसके नौ साल का बेटा है। लेकिन इसके बाद पति आए दिन उनके साथ मारपीट करते हैं। कुछ दिनों पूर्व पति ने दबाव बनाते हुए दो लाख रुपए और बाइक देने की मांग की। जब मायके लोगों ने मांग पूरी करने से इन्कार कर दिया तो पति ने मारपीट करके बेटे के साथ घर से निकाल दिया। इस मामले में रिश्तेदारों ने समझौता कराने का प्रयास किया,लेकिन जो लोग समझौता कराने गए थे,उनके साथ ही ससुराल के लोगों ने मारपीट कर दी। पीड़िता की शिकायत का संज्ञान लेकर एसएसपी प्रभाकर चौधरी ने ठाकुरद्वारा थाना पुलिस को जांच कर कार्रवाई के आदेश दिए हैं।

chat bot
आपका साथी