सनाई से बीरमपुर तक जर्जर सड़क बनवाने की माग

मुरादाबाद जेएनएन बिलारी क्षेत्र के गांव सनाई में शनिवार को किसान सेवा सहकारी समिति की वार्षिक सामान्य बैठक आयोजित की गई।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 27 Nov 2021 06:14 PM (IST) Updated:Sat, 27 Nov 2021 06:15 PM (IST)
सनाई से बीरमपुर तक जर्जर सड़क बनवाने की माग
सनाई से बीरमपुर तक जर्जर सड़क बनवाने की माग

मुरादाबाद, जेएनएन : बिलारी क्षेत्र के गांव सनाई में शनिवार को किसान सेवा सहकारी समिति की वार्षिक सामान्य बैठक आयोजित की गई जिसमें अधिक से अधिक किसानों से जुड़कर समिति को मजबूत करने पर जोर दिया गया। गाव से बीरमपुर तक की जर्जर डामर रोड बनवाने की माग भी उठाई गई।

समिति के प्रबंध निदेशक दीपक चौहान ने जानकारी रखी कि समिति के पास 2400 सदस्यों का 38 लाख रुपयों का हिस्सा जमा है। करीब 70 लाख रुपये समिति की निजी पूंजी है। समिति का अधिकतम दायित्व 697 लाख है। 455 लाख का सदस्यों पर ऋण है। 102 लाख रूपये समिति के 831 सदस्यों पर ऋण का बकाया चल रहा है जिसे जमा कराने पर जोर दिया गया।

जिला सहकारी बैंक बिलारी के प्रबंधक अरविंद कुमार ने वित्तीय साक्षरता जागरूकता के अंतर्गत बैंक की जमा और ऋण योजना बताईं तथा समिति सदस्यों से ऋण का सदुपयोग करने का आह्वान किया। बैठक में पूर्व सभापति चौधरी सुरेश सिंह, चौधरी गनपत सिंह, समिति चेयरमैन ललित चौधरी, धर्मवीर सिंह, खिलेंद्र सिंह, मनित चौधरी, ओमवीर सिंह, शकील मिया, बुंदू खा, किशन लाल, भानु प्रकाश शर्मा, सोमपाल सिंह, आराम सिंह, अरविंद सिंह आदि कृषक सदस्यों ने भी अपने सुझाव रखे।

chat bot
आपका साथी