लाइनमैन नहीं पहुंचे तो खुद तार जोड़ने लगा युवक, हो गई मौत

Death from electricity in Sambhal बिजली की लाइन जोडऩे में बेहद सावधानी बरतने की जरूरत होती है। जरा सी लापरवाही जानलेवा बन जाती है। सम्भल में भी ऐसा ही हुआ।

By Narendra KumarEdited By: Publish:Sun, 05 Jul 2020 09:28 PM (IST) Updated:Sun, 05 Jul 2020 09:28 PM (IST)
लाइनमैन नहीं पहुंचे तो खुद तार जोड़ने लगा युवक, हो गई मौत
लाइनमैन नहीं पहुंचे तो खुद तार जोड़ने लगा युवक, हो गई मौत

सम्भल, जेएनएन। चन्दौसी के कुढफ़तेहगढ़ थाना क्षेत्र में अपने नलकूप पर टूटे हुए तार को जोडऩे के लिए खंभे पर चढ़े युवक को करंट लग गया। इससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई। युवक दो दिन से बिजली घर पहुंच कर लाइनमैन से तार जोडऩे की बात कह रहा था लेकिन जब लाइनमैन नहीं पहुंचा तो वह खुद ही तार जोडऩे लगा।

गांव बहोरनपुर निवासी किशनलाल के नलकूप का तार दो दिन पहले तार टूट गया था। इनका बेटा दीपक(22) दो दिन तक बेरनी बिजली घर पर पहुंचकर लाइनमैन से तार जोडऩे की मांग करता रहा, लेकिन जब लाइनमैन तार जोडऩे के लिए नहीं आए तो खेत की सिंचाई करने के लिए दीपक रविवार की शाम लगभग सात बजे तार जोडऩे के लिए खंभे पर चढ़ गया। करंट लगने से युवक खंभे से नीचे आ गिरा इससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई। आसपास के खेतों पर काम कर रहे ग्रामीण यह देख दौड़ पड़े और शहर के निजी अस्पताल में भी लेकर आए लेकिन डॉक्टर ने देखते ही मृत घोषित कर दिया। युवक की मौत से परिवार में कोहराम मचा है।

घटना की जानकारी नहीं है। यदि तहरीर मिलती है तो कार्रवाई की जाएगी।

रकम सिंह, प्रभारी निरीक्षक कुढ़ फतेहगढ़ 

लापरवाही में चली गई जान

बिजली विभाग में शिकायत पर संज्ञान लिया गया होता तो शायद यह घटना नहीं हुई होती, वहीं युवक ने भी असावधानी बरती। अब परिवार को भी इसकी कीमत चुकानी पड़ रही है।

chat bot
आपका साथी