पंचायत के चक्कर में नौ घंटे तक घर में रखा रहा विवाहिता का शव, पत‍ि ने भी की जान देने की कोशिश

Married woman death case विवाहिता की मौत से पहले पति ने भी फांसी के फंदे पर झूलकर जीवनलीला समाप्त करने का प्रयास किया था। ब्रजघाट पुलिस चौकी प्रभारी ने बताया क‍ि मामले की जांच की जा रही है।

By Narendra KumarEdited By: Publish:Thu, 25 Nov 2021 10:20 AM (IST) Updated:Thu, 25 Nov 2021 10:20 AM (IST)
पंचायत के चक्कर में नौ घंटे तक घर में रखा रहा विवाहिता का शव, पत‍ि ने भी की जान देने की कोशिश
रात में पोस्टमार्टम को भेजा, गांव मोहम्मदाबाद का मामला।

मुरादाबाद, जागरण संवाददाता। Married woman death case : अमरोहा के ग़जरौला में हाईवे किनारे स्थित गांव मोहम्मदाबाद में हुई विवाहिता की मौत के मामले में ससुराल व मायके वालों के बीच में पंचायत होने की वजह से मृतका का शव करीब नौ घंटे तक घर में ही रखा रहा। बाद में पंचायत में बात नहीं बनने पर पुलिस को सूचना दी गई। रात में मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेे ल‍िया। पुलिस पूरे मामले की जांच कर रही है। घटना का अहम पहलू ये है क‍ि पत‍ि ने भी जान देने की कोशिश की। 

बता दें कि गांव निवासी शिब्बू की शादी लगभग नौ माह पूर्व गांव मैहरपुर निवासी पुष्पा के साथ हुई थी। बताते हैं कि शादी के बाद दोनों पति पत्नी में किसी बात को लेकर अनबन रहने लगी। इसी क्रम में बुधवार की शाम में विवाहिता पुष्पा ने फांसी के फंदे पर झूलकर आत्महत्या कर ली। जानकारी मिलने पर मायके वाले भी पहुंच गए और उन्होंने हत्या का आरोप लगाते हुए हंगामा करना शुरू कर दिया। बाद में ससुराल व मायके पक्ष के कुछ लोगों के बीच पंचायत शुरू हुई। देर रात तक पंचायत चली। लेकिन सहमति नहीं बनने पर पुलिस को सूचना दे दी। उधर, ससुराल से पति समेत अन्य लोग फरार हो गए। बताते हैं कि विवाहिता की मौत से पहले पति ने भी फांसी के फंदे पर झूलकर जीवनलीला समाप्त करने का प्रयास किया था। ब्रजघाट पुलिस चौकी प्रभारी मनोज बालियान ने बताया कि मृतका के शव को रात में सूचना मिलने पर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है।

कई लाइनों पर काम कर रही पुलिस, र‍िपोर्ट का इंतजार : पुलिस मामले में कई लाइनों पर काम कर रही है, फ‍िलहाल पुलिस को पोस्‍टमार्टम र‍िपोर्ट का इंतजार है। पुलिस आरोप‍ितों की तलाश में जुटी है, वहीं दूसरी ओर व‍िवाह‍िता की मौत से उसके स्‍वजन बदहवास हैं। उन्‍होंने आरोप‍ितों पर सख्‍त कार्रवाई की मांग की है। 

chat bot
आपका साथी