शासकीय कार्यों में लापरवाही बरतने पर डीसी एनआरएलएम सस्पेंड, सिद्धार्थनगर जिले में की थी गड़बड़ी

अमरेाहा के डीसी एनआरएलएम व प्रभारी बीडीओ गजरौला राजकुमार वर्मा द्वारा जनपद सिद्धार्थनगर में तैनाती के दौरान शासकीय कार्यों में घोर लापरवाही बरती गई थी। शासन ने इसे लेकर उनपर कार्रवाई की है। उन पर कई आरोप लगाए गए थे।

By Narendra KumarEdited By: Publish:Thu, 04 Mar 2021 04:36 PM (IST) Updated:Thu, 04 Mar 2021 04:36 PM (IST)
शासकीय कार्यों में लापरवाही बरतने पर डीसी एनआरएलएम सस्पेंड, सिद्धार्थनगर जिले में की थी गड़बड़ी
इस मामले में उन पर कार्रवाई की गई है।

मुरादाबाद। अमरोहा के गजरौला ब्लॉक के प्रभारी खंड विकास अधिकारी व डीसी एनआरएलएम (राष्ट्रीय ग्रामीण आजीविका मिशन) राजकुमार वर्मा को शासन ने निलंबित कर दिया है। उन पर सिद्धार्थनगर जिले में तैनाती के दौरान शासकीय कार्यों व योजनाओं में घोर लापरवाही बरतने और अनुशासनहीनता करने का आरोप है। आदेश मिलते ही उनसे चार्ज छीन लिया गया है। अब पीडी ग्राम्य विकास अभिकरण मिथिलेश तिवारी को गजरौला ब्लॉक व डीसी एनआरएलएम का चार्ज प्रभारी के रूप में सौंपा गया है।

17 दिसंबर 2020 को राजकुमार वर्मा ने जनपद में डीसी एनआरएलएम के पद पर चार्ज ग्रहण किया था। इसके कुछ ही दिन बाद ही उनको गजरौला ब्लॉक की जिम्मेदारी प्रभारी के रूप में दे दी गई थी। जनपद मुख्यालय पहुंचे अपर मुख्य सचिव मनोज कुमार सिंह ने अपने आदेश में कहा है कि तत्कालीन बीडीओ ब्लॉक भनवापुर आरके वर्मा ने जनपद सिद्धार्थनगर में अपनी तैनाती के दौरान शासकीय कार्यों के प्रति घोर लापरवाही व अनुशासनहीनता बरती है। प्रधानमंत्री आवास योजना ग्रामीण, मुख्यमंत्री आवास योजना ग्रामीण व मनरेगा जैसी महत्वपूर्ण योजनाओं में जानबूझकर दिलचस्पी नहीं ली। योजनाओं के क्रियान्वयन में रुचि नहीं लिए जाने पर सरकार की महत्वपूर्ण योजनाओं को लक्ष्य के अनुरूप समय से पूरा नहीं किया जा सका। इसलिए उनको सरकारी सेवक नियमावली के अंतर्गत तत्काल प्रभाव से निलंबित कर कार्यालय आयुक्त ग्राम्य विकास उत्तर प्रदेश लखनऊ से संबद्ध किया जाता है। उनको सरकारी मदों की धनराशि का भुगतान तभी किया जाएगा जब वह इस आशय का प्रमाण पत्र प्रस्तुत करें कि वह किसी अन्य सेवायोजन, व्यापारवृत्ति एवं व्यवसाय में नहीं लगे हैं।

शासन ने डीसी एनआरएलएम को सस्पेंड कर दिया है। अब बीडीओ गजरौला व डीसी एनआरएलएम का चार्ज परियोजना निदेशक ग्राम्य विकास अभिकरण को सौंप दिया गया है। वह प्रभारी के रूप में कार्य करेंगे।

उमेश मिश्र, जिलाधिकारी

chat bot
आपका साथी