दहेज उत्‍पीड़न के मामले में कार्रवाई के ल‍िए दारोगा ने ली 25 हजार की र‍िश्‍वत, फ‍िर हो गया तबादला

Bribe in Dowry Harassment महिला ने एसएसपी को शिकायती पत्र देकर बताया कि उसने पति के खिलाफ दहेज उत्पीड़न का मुकदमा दर्ज कराया था। पीड़िता के अनुसार मामले की विवेचना अगवानपुर में तैनात एक उपनिरीक्षक के द्वारा की जा रही थी।

By Narendra KumarEdited By: Publish:Fri, 03 Dec 2021 10:51 AM (IST) Updated:Fri, 03 Dec 2021 10:51 AM (IST)
दहेज उत्‍पीड़न के मामले में कार्रवाई के ल‍िए दारोगा ने ली 25 हजार की र‍िश्‍वत, फ‍िर हो गया तबादला
धारा बढ़ाने के लिए उससे 25 हजार रुपये रिश्वत ली थी।

मुरादाबाद, जागरण संवाददाता। Bribe in Dowry Harassment : सिविल लाइंस थाना क्षेत्र के भटावली गांव निवासी महिला ने एसएसपी को शिकायती पत्र देकर बताया कि उसने पति के खिलाफ दहेज उत्पीड़न का मुकदमा दर्ज कराया था। पीड़िता के अनुसार मामले की विवेचना अगवानपुर में तैनात एक उपनिरीक्षक के द्वारा की जा रही थी। दारोगा ने ली र‍िश्‍वत ली लेकिन फ‍िर उसका तबादला हो गया।

महिला का आरोप है कि तत्कालीन विवेचक ने मुकदमे में आरोपितों के खिलाफ धारा बढ़ाने के लिए उससे 25 हजार रुपये रिश्वत ली थी। लेकिन, इसके बाद कार्रवाई नहीं की। वहीं बाद में दारोगा का स्थानांतरण हो गया। पीड़िता के अनुसार अब चार माह से उपनिरीक्षक सोनू कुमार जांच कर रहे हैं, लेकिन आरोपित पर कोई कार्रवाई नहीं की। एसएसपी ने पैसे लेने वाले दरोगा के खिलाफ जांच के निर्देश एएसपी को दिए।

देवर ने किया दुष्कर्म, पति समेत छह के खिलाफ रिपोर्ट : रामपुर के स्वार में दहेज में पांच लाख रुपये व आल्टो कार न देने पर विवाहिता के साथ देवर ने दुष्कर्म किया। शिकायत करने पर दहेजलोभियों ने महिला को मार-पीटकर घर से निकाल दिया। न्यायालय के आदेश पर पुलिस ने पति समेत छह ससुरालियों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की है। कोतवाली क्षेत्र के एक गांव निवासी किसान ने अपनी बेटी की शादी सात फरवरी 2018 को नई दिल्ली निवासी नसीम अहमद के साथ की थी। शादी में अपनी हैसियत के हिसाब से दान दहेज भी दिया था। इसके बावजूद शादी में मिले दहेज से ससुराल वाले खुश नहीं थे। आए दिन महिला को प्रताड़ित कर दहेज में पांच लाख रुपये व एक आल्टो कार की मांग करते थे। आरोप है कि 25 जून को देवर अरसलान ने महिला को घर में अकेला देख तमंचे के बल पर उसके साथ दुष्कर्म किया। शिकायत करने पर जान से मारने की धमकी दी। ससुरालिए शादी समारोह से वापस लौटे तो महिला ने उन्हें देवर की हरकत के बारे में बताया। इस पर दहेजलोभियों ने महिला को मार-पीटकर घर से निकाल दिया। पीड़ित ने मायके जाकर स्वजन को आप बीती सुनाई। महिला के पिता ने पीडित बेटी को कोतवाली ले जाकर पुलिस अधीक्षक से न्याय की गुहार लगाई, लेकिन कोई कार्रवाई नही हुई। थक-हारकर महिला ने न्यायालय की शरण ली। न्यायालय के आदेश पर पुलिस ने पति नसीम अहमद, नईम, अरसलान, फरजाना, गुलशन, आरिफ के खिलाफ संबंधित धाराओं में मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। कोतवाल हरेन्द्र सिंह ने बताया की महिला की ओर से पति समेत छह लोगों के खिलाफ दुष्कर्म व दहेज उत्पीड़न का मुकदमा दर्ज किया है। मामले की विवेचना कर कार्रवाई की जाएगी।

chat bot
आपका साथी