मुरादाबाद नगर विधायक के नाम पर साइबर ठग मांग रहे रुपये, एसएसपी से शिकायत

सिविल लाइंस थाना क्षेत्र के वेब ग्रीन सिटी निवासी अमन गर्ग ट्रैवेल्स एजेंसी का संचालन करते हैं। उन्होंने बताया कि रविवार शाम करीब साढ़े पांच बजे उन्हें एक नंबर से फोन आया। जिसमें पहले नगर विधायक रितेश गुप्ता का पीए खुद को बताते हुए एक व्यक्ति ने बात की।

By Samanvay PandeyEdited By: Publish:Mon, 25 Jan 2021 10:46 AM (IST) Updated:Mon, 25 Jan 2021 10:46 AM (IST)
मुरादाबाद नगर विधायक के नाम पर साइबर ठग मांग रहे रुपये, एसएसपी से शिकायत
मुंबई में फीस जमा करने के नाम पर मांगे रुपये।

मुरादाबाद, जेएनएन। साइबर ठग आए दिन नए-नए तरीकों से लोगों को ठगने का काम करते हैं। रविवार को साइबर ठगों ने नगर विधायक रितेश गुप्ता के नाम पर ठगी का प्रयास किया। हालांकि वह अपने इरादों में कामयाब नहीं हो पाए। जब इस मामले की जानकारी नगर विधायक को हुई तो उन्होंने एसएसपी को फोन कर पूरे मामले की जानकारी दी। एसएसपी ने जांच कर कार्रवाई का आश्वासन दिया है। इससे पहले भी विधायक के नाम पर फीस भरने के नाम पर ठगी का प्रयास किया जा चुका है। 

सिविल लाइंस थाना क्षेत्र के वेब ग्रीन सिटी निवासी अमन गर्ग ट्रैवेल्स एजेंसी का संचालन करते हैं। उन्होंने बताया कि रविवार शाम करीब साढ़े पांच बजे उन्हें एक नंबर से फोन आया। जिसमें पहले नगर विधायक रितेश गुप्ता का पीए खुद को बताते हुए एक व्यक्ति ने बात की। उसने फोन पर अमन से कहा कि नगर विधायक बात करना चाहते हैं। फिर फोन करने वाले व्यक्ति ने आवाज बदलकर खुद को नगर विधायक बताते हुए कहा कि एक परिवार उनके पास आया है। जो उनसे मदद मांगते हुए मुंबई में अपने बेटे की फीस जमा कराना चाहता है। ट्रैवेल्स एजेंसी संचालक ने बात करते हुए साइबर ठग के मंसूबों को भांपते हुए पैसे ट्रांसफर करने से इन्कार करते हुए किसी और अनजान व्यक्ति का नंबर दे दिया। इसके बाद उसने तत्काल नगर विधायक के पीए को फोन करके रिकार्डिंग देने के साथ ही पूरे मामले की जानकारी दी। वहीं दूसरी घटना पाकबड़ा के चौधरपुर में जनसेवा केंद्र संचालित करने वाले दिलशाद के साथ घटित हुई। उन्हें भी रविवार को शाम करीब सात बजे साइबर ठग ने विधायक बनकर फोन किया। इस दौरान ग्राहक सेवा केंद्र का संचालक भी आवाज पहचान गया। ठग लोगों को भ्रमित करने के लिए नगर विधायक के परिवार के सदस्यों का नाम लेकर घर आकर पैसे लेने की बात कह रहा था। दोनों घटनाओं की जानकारी के बाद नगर विधायक ने एसएसपी प्रभाकर चौधरी को जानकारी दी। जिसके बाद एसएसपी ने फोन नंबर को सर्विलांस में डालने के साथ ही जांच शुरू कर दी है। 

नगर विधायक के फर्जी हस्ताक्षर पर थाने में शिकायत

कपूर कंपनी के पास स्थित बंधन बैंक में आधार फार्म के सत्यापन में नगर विधायक रितेश गुप्ता के फर्जी हस्ताक्षर करके सत्यापित किए जा रहे हैं। जब इस मामले की जानकारी बैंक प्रबंधक को हुई तो उन्होंने नगर विधायक को फोन करके फर्जी हस्ताक्षर से फार्म सत्यापन की सूचना दी। मामले की जानकारी होने के बाद नगर विधायक के प्रतिनिधि अभिनव पंडित ने सिविल लाइंस थाने में तहरीर देकर इस मामले की शिकायत दर्ज कराई। सिविल लाइंस थाने के अपराध निरीक्षण गजेन्द्र त्यागी ने बताया कि मामले की जांच कर कार्रवाई की जाएगी।

chat bot
आपका साथी