Cyber Crime : प्रापर्टी डीलर के खाते से 41 हजार रुपये निकाले, साइबर सेल की जांच के बाद मुकदमा दर्ज

Fraud With Property Dealer साइबर ठगों ने रजिस्ट्री कराने के 24 घंटे के भीतर प्रापर्टी डीलर के खाते से 41 हजार रुपये निकाल लिए। मोबाइल पर मैसेज मिला तो धोखाधड़ी की जानकारी हुई। इस मामले में एसपी के आदेश पर अज्ञात के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की गई है।

By Narendra KumarEdited By: Publish:Thu, 04 Nov 2021 01:40 PM (IST) Updated:Thu, 04 Nov 2021 01:40 PM (IST)
Cyber Crime : प्रापर्टी डीलर के खाते से 41 हजार रुपये निकाले, साइबर सेल की जांच के बाद मुकदमा दर्ज
रजिस्ट्री कराने के 24 घंटे के भीतर हुई घटना।

मुरादाबाद, जागरण संवाददाता। Fraud With Property Dealer : अमरोहा में साइबर ठगों ने रजिस्ट्री कराने के 24 घंटे के भीतर प्रापर्टी डीलर के खाते से 41 हजार रुपये निकाल लिए। मोबाइल पर मैसेज मिला तो धोखाधड़ी की जानकारी हुई। इस मामले में एसपी के आदेश पर अज्ञात के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की गई है।

नगर के मुहल्ला कोट निवासी राकेश जैन प्रापर्टी डीलर हैं। बीती 28 अक्तूबर को उन्होंने तहसील स्थित रजिस्ट्रार आफिस में जमीन की रजिस्ट्री कराई थी। यहां आधार कार्ड, फोटो और अंगूठा लगाया गया था। रजिस्ट्री कराने के तीन घंटा बाद ही उनके खाते से एक हजार रुपये कट गए थे। राकेश जैन ने इसे गंभीरता से नहीं लिया था। इसके बाद 29 अक्तूबर को उनके खाते से चार बार में 40 हजार रुपये निकाल लिए गए। मोबाइल पर मैसेज मिला तो उन्हें जानकारी हुई। उन्होंने तुरंत ही टोल फ्री नंबर पर शिकायत दर्ज कराई तथा खाते से लेनदेन पर पर रोक लगवाई। एसपी पूनम को शिकायती पत्र देकर कार्रवाई की मांग की थी। साइबर सेल की जांच के बाद नगर कोतवाली पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ धोखाधड़ी की रिपोर्ट दर्ज कर ली है। 

chat bot
आपका साथी