Cyber crime : साइबर जालसाजों के चंगुल में फंस गए मुरादाबाद के पशु चिकित्साधिकारी, 48 हजार रुपये की ठगी

आनलाइन खरीदारी करने वालों को सचेत रहने की जरूरत है। साइबर जालसाज ठगी का कोई भी मौका छोड़ नहीं रहे हैं। ओएलएक्स पर बाइक बेचने का बहाना बनाकर उन्होंने एक पशु चिकित्साधिकारी को 48 हजार रुपये का चूना लगा दिया।

By Narendra KumarEdited By: Publish:Sat, 17 Apr 2021 04:12 PM (IST) Updated:Sat, 17 Apr 2021 04:12 PM (IST)
Cyber crime : साइबर जालसाजों के चंगुल में फंस गए मुरादाबाद के पशु चिकित्साधिकारी, 48 हजार रुपये की ठगी
ओएलएक्स पर बाइक खरीदने के नाम पर की ठगी।

मुरादाबाद, जेएनएन। आनलाइन खरीदारी करने वालों को सचेत रहने की जरूरत है। साइबर जालसाज ठगी का कोई भी मौका छोड़ नहीं रहे हैं। ओएलएक्स पर बाइक बेचने का बहाना बनाकर उन्होंने एक पशु चिकित्साधिकारी को 48 हजार रुपये का चूना लगा दिया। कटघर पुलिस मुकदमा दर्ज कर ठगी की तह तक जाने में जुटी है।

पीलीभीत के जहानाबाद थाना क्षेत्र में केन्या नाथ पट्टी गांव के रहने वाले ओमप्रकाश सागर के मुताबिक वह महानगर के कटघर कोतवाली क्षेत्र में सिरसवां दोराहे पर स्थित पशु विकास केंद्र के प्रभारी हैं। ताजपुर माफी गांव में वह किराए की मकान में रहते हैं। इस बीच उन्होंने बाइक खरीदने की योजना बनाई। गोट गांव के रहने वाले बीनू ठाकुर से बात की। बीनू ने बताया कि उसके मोबाइल पर ओएलएक्स पर स्पलेंडर बाइक का विज्ञापन पड़ा है। बाइक बिकने वाली है। तब उन्होंने बीनू के मोबाइल पर विज्ञापन देखा। विज्ञापन में लिखे मोबाइल नंबर पर बात की। कथित विक्रेता ने अपना नाम अजीत कुमार निवासी गांव रामनगला थाना छजलैट बताया। कहा कि वह वर्तमान में आगरा कैंट में तैनात हैं। बाइक का सौदा 25 हजार रुपये में तय हुआ। आगरा से पीलीभीत तक बाइक के परिवहन पर व्यय होने वाले 3,150 रुपये तय हुआ। 16 सितंबर 2020 को अजीत कुमार ने मयंक गुसैन के खाते में 3,150 रुपये डलवा दिया। इस खाते में ही शाम को 22 हजार रुपये और डाले गये। इसके बाद सिक्योरिटी के तौर पर 11 हजार 550 रुपये की और मांग की गई। रकम बाइक डिलीवरी के बाद वापस करने का आश्वासन दिया गया। पीडि़त ने यकीन कर लिया। इसके बाद 11 हजार 500 रुपये और जमा कर दिया। इसके बाद फिर काल आई। कालर ने पूछा 11 हजार 500 रुपये क्यों जमा किया, जबकि रकम 11 हजार 550 रुपये जमा करनी थी। 11 हजार 550 रुपये दोबारा जमा करने को कहा गया। साथ ही बाइक के साथ 23 हजार रुपये वापस लौटाने का आश्वासन मिला। समीना बेगम के खाते में 11 हजार 550 रुपये जमा कर द‍िया गया। खुद को सैन्य अफसर बताने वाले अज्ञात व्यक्ति ने तीसरे मोबाइल नंबर से आठ हजार 500 रुपये और जमा करने को कहा। ओमप्रकाश सागर ने कुल 48 हजार 250 रुपये ठगों के खाते में जमा कर दिया। फिर भी बाइक नहीं मिली। तब पीडित ने कटघर थाने में तहरीर दी। थाना प्रभारी गजेंद्र सिंह ने बताया कि मुकदमा दर्ज कर ठगी की जांच शुरू कर दी गई है।

​​​​​यह भी पढ़ें :-

युवक ने मह‍िला के प्राइवेट पार्ट पर रखा हाथ, कहा-मुरादाबाद की पुलिस मेरा कुछ नहीं कर सकती

बैंक प्रबंधक के बेटे ने ल‍िखा पत्र-जब तक रुपये हैं, मैं ज‍िंंदा रहूंगा, मेरा पीछा मत करना, तलाश में मुरादाबाद पुलिस

मेरी सांसें उखड़ रहीं हैं, आप अपना ख्याल रखिएगा...कोरोना संक्रम‍ित डॉ. मीना कौल ने मौत से पहले फोन पर कही ये बात

chat bot
आपका साथी