Cyber crime : ऑनलाइन शॉपिंग में बरतें सावधानी, साइबर ठगों ने अधिवक्‍ता से ठग ल‍िए 18 हजार रुपये

पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है।

कंपनी ने बताया कि ऐसी कोई योजना नहीं चल रही है। तब अधिवक्ता का सिर ठनक गया। कंपनी से बात बाद अधिवक्ता को ठगी का अहसास हो गया। तहरीर के आधार पर सिटी कोतवाली पुलिस ने प्रकरण साइबर क्राइम टीम के सुपुर्द कर दिया है।

Narendra KumarMon, 12 Apr 2021 05:40 AM (IST)

मुरादाबाद, जेएनएन। साइबर ठगी की घटनाएं थमने केे बजाय बढ़ती ही जा रहीं हैं। महानगर में रहने वाले एक अधिवक्ता को झांसा देकर जालसाजों ने 18 हजार रुपये ठग लिया। पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है।

सिटी कोतवाली प्रभारी अशोक कुमार के मुताबिक टाउनहॉल निवासी एक व्यक्ति दिल्ली हाईकोर्ट में अधिवक्ता हैं। उन्होंने ऑनलाइन शॉपिंग की थी। दो मार्च को उनके मोबाइल फोन पर अनजान नंबर से एक कॉल आई। कॉल करने वाले ने खुद को ऑनलाइन शॉपिंग कंपनी का कर्मचारी बताया। कहा कि जो खरीदारी आपने आनलाइन की है, उस पर इनाम निकला है। गिफ्ट बाउचर भेजा जाना है। कंपनी ने इनाम के रूप में गिफ्ट बाउचर पाने की पूरी प्रक्रिया बताई। फिर चार हजार रुपये जमा करा लिया। जीएसटी के नाम पर 14 हजार रुपये फिर मांगा गया। बताया गया कि यह रकम वापस हो जाएगी। 18 हजार रुपये चुकता करने के बाद भी अधिवक्ता को गिफ्ट बाउचर नहीं मिला। ऑनलाइन शॉपिंग कंपनी से उन्होंने बात की। कंपनी ने बताया कि ऐसी कोई योजना नहीं चल रही है। तब अधिवक्ता का सिर ठनक गया। कंपनी से बात बाद अधिवक्ता को ठगी का अहसास हो गया। तहरीर के आधार पर सिटी कोतवाली पुलिस ने प्रकरण साइबर क्राइम टीम के सुपुर्द कर दिया है।

यह भी पढ़ें :-

Panchayat Election 2021 : ग्राम प्रधान बनने के ल‍िए धार्मिक स्‍थल से लगी बोली-दावेदार ने कहा-निर्विरोध चुन लो, 20 लाख से कराऊंगा व‍िकास

Panchayat Election 2021 : चाशनी में डूबा पंचायत चुनाव, गुलाब जामुन से भरे 100 कार्टन पकड़े, आए द‍िन सामने आ रहे मामले

मेरठ के पुलिस कर्मी की शर्मनाक हरकत, दुष्‍कर्म के बाद छात्रा से बोला-मुंह खोला तो अश्लील फोटो वायरल कर दूंगा

मोबाइल बेचने के बाद परेशान हो गई मह‍िला, तस्‍वीरों से ब्‍लैकमेल कर रहा युवक, पुलिस ने दर्ज क‍िया मुकदमा

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.