Cricketer Meghna Singh : मुरादाबाद मंडल की खिलाड़ी मेघना सिंह का भारतीय महिला क्रिकेट टीम में चयन

Cricketer Meghna Singh मुरादाबाद रेलवे स्‍टेशन पर तैनात बुकिंग क्‍लर्क मेघना ने बड़ा कमाल क‍िया है। उनका चयन भारतीय मह‍िला क्र‍िकेेट टीम में हो चुका है। इससे मुरादाबाद मंडल के ज‍िलों में खुशी की लहर दौड़ गई है।

Narendra KumarTue, 21 Sep 2021 05:05 PM (IST)
रिश्तेदार व स्‍वजन में खुशी की लहर है।

मुरादाबाद, जागरण संवाददाता। Cricketer Meghna Singh : रेलवे की बुकिंग क्लर्क मेघना सिंह अब ऑस्ट्रेलिया में डेब्यू के इम्तिहान में सफल हो गई हैं। भारतीय महिला क्रिकेट टीम में चुनी गईं वह मंडल की पहली खिलाड़ी बन गईं हैं। मेघना सिंह का क्रिकेट की मुख्य टीम के 11 खिलाड़ियों में चयन हो गया है। इससे क्रिकेट खिलाड़ियों ही नहीं रेलवे और उनके रिश्तेदार व स्‍वजन में खुशी की लहर है।

मुरादाबाद रेलवे स्टेशन पर बुकिंग क्लर्क से अंतरराष्ट्रीय महिला क्रिकेट तक पहुंचना मंडल के लिए बड़ी उपलब्धि है। मंगलवार की सुबह से ही टीवी पर मुकाबले का प्रसारण शुरू हो गया। इसे देखने के लिए मेघना के गृह जनपद बिजनौर से लेकर मुरादाबाद और प्रदेश भर के खिलाड़ियों व क्रिकेट प्रेमियों की निगाहें टीवी पर लगी रहीं। मेघना का देर रात तक महिला टीम में 11 खिलाड़ियों में चयन को लेकर उठापटक जारी था। मेघना आउट स्विंग प्राप्त करने के लिए अभ्यास कर रहीं थीं। गेंदबाजी को गति देने में सुधार का नतीजे ने ही उनको भारतीय महिला टीम के 11 खिलाड़ियों में स्‍थान द‍िलाया। सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करके इंडिया का नाम रोशन करना उनका सपना है। बिजनौर जिले में कोतवाली देहात निवासी मेघना के पिता विजयवीर के घर में लोगों का आना-जाना सुबह से शुरू हो गया था। फोन पर भी बधाई मिल रहीं थीं। मेघना सिंह के अच्छे प्रदर्शन से अंतरराष्ट्रीय स्तर पर महिला क्रिकेट में मुरादाबाद मंडल का नाम रोशन होने से दूसरे खिलाड़ी भी उत्साहित हैं। बेटियां भी खेलों में तेजी से आगे बढ़ रही हैं। इसमें कोई अतिश्योक्ति नहीं है। मेघना के प्रदर्शन से दूसरे खिलाड़ियों को भी प्रेरणा मिली है।

यह भी पढ़ें :-

Railway Free Travel Pass : सेवानिवृत्त रेल कर्मचारियों को अब यात्रा पास के लिए नहीं होगी परेशानी, लागू होगी ये नई व्‍यवस्‍था

Todays Horoscope 21 September 2021 : कर्क राशि के लोगों का जीवनसाथी से हो सकता है व‍िवाद, यहां पढ़ें आज का राश‍िफल

UP Police Goodwork : पांच करोड़ की नशीली दवाएं पकड़ने पर रामपुर पुलिस को एक लाख रुपये का इनाम

 

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.