Covid-19 Omicron Variant : कोरोना के नए वेरिएंट ओमिक्रोन से नहीं घबराएं, इन बातों का ध्‍यान रख खुद को बनाएं सुरक्ष‍ित

Covid-19 Omicron Variant जिले में अब तक 2355506 लोगों का टीकाकरण हो चुका है। इसमें प्रथम डोज 1691701 सेकेंड डोज 663805 को लग चुकी है। मंगलवार को शाम तक 14412 का टीकाकरण किया जा सका है। प्रथम डोज के लिए हम सभी को थोड़ा जोर और लगाना है।

By Narendra KumarEdited By: Publish:Wed, 01 Dec 2021 08:55 AM (IST) Updated:Wed, 01 Dec 2021 08:55 AM (IST)
Covid-19 Omicron Variant : कोरोना के नए वेरिएंट ओमिक्रोन से नहीं घबराएं, इन बातों का ध्‍यान रख खुद को बनाएं सुरक्ष‍ित
जिन लोगों ने वैक्सीन नहीं लगवाई है। वह समय से टीकाकरण कराएं।

मुरादाबाद, जागरण संवाददाता। Covid-19 Omicron Variant : दुनिया में इन दिनों कोरोना के नए वेरिएंट ओमिक्रोन को लेकर दहशत है। लेकिन, इससे घबराने की जरूरत नहीं है। बस हमें कोविड प्रोटोकाल का पालन करना है। सार्वजनिक स्थलों के साथ भीड़ वाले स्थानों पर नहीं जाना है। वैक्सीन की दोनों डोज लगवानी है और बिना वजह आना-जाना बंद करना है। जिन लोगों ने वैक्सीन नहीं लगवाई है। वह समय से टीकाकरण कराएं।

जिले में अब तक 2355506 लोगों का टीकाकरण हो चुका है। इसमें प्रथम डोज 1691701, सेकेंड डोज 663805 को लग चुकी है। मंगलवार को शाम तक 14412 का टीकाकरण किया जा सका है। प्रथम डोज के लिए हम सभी को थोड़ा जोर और लगाना है। जिससे 671532 लोग भी वैक्सीनेट हो जाएं। दोनों डोज लगवाने के बाद हम कह सकते हैं क‍ि अब जान का खतरा नहीं होने वाला है। इसको लेकर जिले के 59 केंद्रों पर टीमें लोगों को जागरूक कर रहीं हैं। बताया जा रहा है कि संक्रमण की चपेट में आने से तभी बचेंगे जब हम वैक्सीनेट हो जाएंगे। इसलिए इसमें लापरवाही नहीं बरतें। नए वेरिएंट की गंभीरता का अभी विशेषज्ञ पता कर रहे हैं। इसलिए इंतजार न करें।

कोरोना के नए वेरिएंट को लेकर लोगों के मन में डर है। लेकिन, इससे घबराने की जरूरत नहीं है। हम कोरोना से तब से लड़ रहे हैं जब वैक्सीन भी नहीं आई थी। बस इतना करना है कि वैक्सीन की दोनों डोज लगवा लें।

डाॅ. एमसी गर्ग, मुख्य चिकित्सा अधिकारी

सरकार और स्वास्थ्य विभाग का लगातार यही प्रयास है कि लोग अधिक से अधिक वैक्सीनेट हो जाएं। वैक्सीन लगने के बाद संक्रमण का खतरा नहीं के बराबर होगा। इसलिए अपने पास-पड़ोसियों को भी जागरूक करें।

डाॅ. शेर सिंह कक्कड़, वरिष्ठ हड़्डी रोग विशेषज्ञ

दूसरी लहर में संक्रमित हुए लोगों को प्राथमिकता के तौर पर फौरन टीका लगवाना चाहिए। संक्रमण से बचाव का माध्यम यही है कि दोनों डाेज लगी होनी चाहिए।

डाॅ. प्रवीण शाह, चेस्ट फिजिशियन

डाक्टर, पैरामेडिकल स्टाफ और अन्य लोग निरंतर टीके लगवा रहे हैं। इसमें लापरवाही नहीं बरतें। टीका लगवाने के बाद कोविड प्रोटोकाल का पालन करें। शारीरिक दूरी केे नियम के साथ मास्क लगाकर रहें।

डाॅ. संजीव बेलवाल, प्रभारी कोविड एल-टू अस्पताल 

यह भी पढ़ें :-

मुरादाबाद में सीबीआइ ने प्रथमा बैंक के शाखा प्रबंधक को रिश्वत लेते दबोचा, यहां पढ़ें क्‍या है पूरा मामला

CBI In Moradabad : पिछले साल भी एक बैंक महाप्रबंधक को रिश्वत लेते पकड़ा गया था, लगातार सामने आ रहे मामले

CBI In Moradabad : दलालों का रैकेट चला रहे बैंक प्रबंधक और कर्मचारी, क‍िसानों से इस तरह करते हैं लूट

chat bot
आपका साथी