COVID-19 in UP: मुरादाबाद में सड़क पर उतरे यमराज, लोगों से मास्क लगाने और फिजिकल डिस्टेंसिंग की अपील

यमराज के रूप में तैयार एक स्थानीय कलाकार ने हाथ में माइक ले रखा था

COVID-19 in UP मुरादाबाद में कोरोना वायरस के तेजी से बढ़ते संक्रमण के बीच में लोगों की बढ़ती लापरवाही के कारण एक कलाकार को यमराज बनकर सड़क पर उतरना पड़ा। मुरादाबाद में इस कलाकार ने एक भैंसा के साथ शहर में काफी देर तक भ्रमण किया।

Dharmendra PandeyFri, 09 Apr 2021 12:36 PM (IST)

मुरादाबाद, जेएनएन। देश के साथ ही उत्तर प्रदेश में भी तेजी से बढ़ते कोरोना वायरस संक्रमण के मामले को देखते हुए 'यमराज' को सड़क पर उतरना पड़ रहा है। पीतलनगरी मुरादाबाद में शुक्रवार लोगों के बीच कौतुहल का विषय बने यमराज ने सभी से मास्क धारण करने के साथ ही फिजिकल डिस्टेंसिंग का कड़ाई से पालन करने की अपील की है।

मुरादाबाद में कोरोना वायरस के तेजी से बढ़ते संक्रमण के बीच में लोगों की बढ़ती लापरवाही के कारण एक कलाकार को 'यमराज' बनकर सड़क पर उतरना पड़ा। मुरादाबाद में इस कलाकार ने एक भैंसा के साथ शहर में काफी देर तक भ्रमण किया और लोगों से मास्क धारण करने के साथ ही हर जगह पर फिजिकल डिस्टेंसिंग बनाए रखने की अपील की।

यमराज बने भानू राठौर ने शुक्रवार को मझोला थाना क्षेत्र के मिलन विहार मोहल्ले में लोगों को सोशल डिस्टेंसिंग, मास्क पहनने और बेवजह घरों से बाहर न निकलने के लिए समझाया। इसके साथ ही कहा कि यदि इन नियमों का पालन नहीं करेंगे तो यमराज आपको अपने साथ ले जाएगा। हिंदू धर्म में यह माना जाता है कि व्यक्ति के मरने के बाद यमराज यम लोक भैंस की सवारी करते हुए लेने आते हैं। यमराज से लोग डरते हैं, इसलिए लोगो को यमराज की ड्रेस पहनकर जगरूक किया गया। राठौर ने कहा कि कोरोना के केस तेजी से बढ़ रहे हैं। मास्क पहनना व सामाजिक दूरी बनाए रखना बहुत जरूरी है। इसके लिए मैं लोगों को जागरुक कर रहा हूं। 

यमराज के रूप में तैयार भानू राठौर ने हाथ में माइक ले रखा था। इसके साथ ही हाथ में प्ले कार्ड लिया था, जिस पर लिखा था कि धरती के वासियों हमारा वर्क लोड मत बढ़ाओ। मास्क लगाओ और फिजिकल डिस्टेंसिंग का पालन करो। वह लोगों के बीच में जाकर कोरोना वायरस महामारी के बारे में लोगों के बीच जागरूकता पैदा कर रहा था।

इसी दौरान वह लोगों को इसके कहर से बचने की भी अपील कर रहा था। उनसे लोगों ने मास्क पहनने और शारीरिक दूरी का पालन करने का आग्रह भी किया।  

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

पांच राज्यों के विधानसभा चुनावों से जुड़ी प्रमुख जानकारियों और आंकड़ों के लिए क्लिक करें।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.