फर्जी हस्ताक्षर करके खाते से रुपये निकालने के दोषी को कोर्ट ने सुनाई सात साल के कारावास की सजा

Fraud in Moradabad महिला खाताधारक के नाम पर दूसरा खाता खोलकर फिर उसी के खाते से चेक पर फर्जी हस्ताक्षर करके पैसा निकालने के आरोपित को कोर्ट ने सात वर्ष के कारावास की सजा सुनाई। इसके साथ ही 20 हजार रुपये का जुर्माना भी लगाया।

By Samanvay PandeyEdited By: Publish:Wed, 24 Nov 2021 05:23 PM (IST) Updated:Wed, 24 Nov 2021 05:23 PM (IST)
फर्जी हस्ताक्षर करके खाते से रुपये निकालने के दोषी को कोर्ट ने सुनाई सात साल के कारावास की सजा
एसीजेएम पांच की कोर्ट ने आरोपित को सुनाई सजा, बीस हजार का जुर्माना भी लगाया

मुरादाबाद, जेएनएन। Fraud in Moradabad : महिला खाताधारक के नाम पर दूसरा खाता खोलकर फिर उसी के खाते से चेक पर फर्जी हस्ताक्षर करके पैसा निकालने के आरोपित को कोर्ट ने सात वर्ष के कारावास की सजा सुनाई। इसके साथ ही 20 हजार रुपये का जुर्माना भी लगाया। सहायक अभियोजन अधिकारी शैलेश शेखर व पवन कुमार पांडे ने बताया कि मझोला थाना क्षेत्र के मिलन विहार निवासी प्रिया कुमरा ने बताया कि बिजनौर जनपद के थाना हीमपुर दीपा के कश्मीरपुर गढ़ी निवासी जयपाल धोखाधड़ी के इरादे से हरिद्वार की निजी बैंक शाखा में उनके नाम से खाता खुलवाया था।

इसके बाद आरोपित ने मुरादाबाद स्थित बैंक के खाते से उसी के नाम पर खोले गए दूसरे खाते में एक लाख रुपये स्थानांतरण के लिए फर्जी चेक लगा दिया। बैंक अधिकारियों ने जानकारी मिलने के बाद उन्होंने पूरे मामले की पड़ताल की। इसके बाद आरोपित के खिलाफ मझोला थाने में तहरीर देकर मुकदमा दर्ज कराया। मंगलवार को एसीजेएम पांच दानवीर सिंह की कोर्ट में सुनवाई पूरी होने के बाद आरोपित को सात वर्ष के कारावास की सजा सुनाई गई। आरोपित पर 20 हजार रुपये का जुर्माना भी लगाया गया।

रोडवेज बस कंडक्टर का रुपयों का बैग और टिकट मशीन चोरी : पीतलबस्ती बस अड्डे से मंगलवार को रोडवेज के कंडक्टर की सीट से टिकट मशीन के साथ बैग चोरी हो गया। पीड़ित ने कटघर थाने में तहरीर देकर मुकदमा दर्ज कराने की कार्रवाई की। बदायूं के मुजारिया चौकी थाना क्षेत्र के गांव कोलहोई निवासी सोमेंद्र सिंह रोडवेज में कंडक्टर है। उन्होंने बताया कि रविवार को वह अतरौली बस डिपो की बस लेकर मुरादाबाद आए थे। सोमेंद्र बस की सीट में सो गए थे। रात करीब दो बजे पेट में दर्द होने पर वह बैग छोड़कर शौच करने के लिए गए थे।

कुछ देर बाद जब वह बस में लौटे तो उनका बैग गायब था। पीड़ित सोमेंद्र ने बताया कि उनके बैग में टिकट मशीन, रूट आर्डर और करीब साढ़े तीन हजार रुपये की नकदी रखी थी। कटघर थाना प्रभारी आरपी शर्मा ने बताया कि कंडक्टर सोमेंद्र सिंह की तहरीर के आधार पर अज्ञात के खिलाफ चोरी का मुकदमा दर्ज किया गया है। आस-पास लगे सीसीटीवी फुटेज जांच कर चोर की तलाश की जा रही है।

chat bot
आपका साथी