कोर्ट ने लगाई काउंसलिंग पर रोक, मायूस होकर लौटे अभ्यर्थी Moradabad News

441 अभ्यर्थियों ने कराई कॉउंसङ्क्षलग। नौकरी की चाहत में शारीरिक दूरी का पालन करते हुए अभ्यर्थी सुबह से ही लाइन में लगे थे। कोर्ट के आदेश के बाद सभी मायूस को गए।

By Edited By: Publish:Wed, 03 Jun 2020 11:23 PM (IST) Updated:Thu, 04 Jun 2020 10:44 AM (IST)
कोर्ट ने लगाई काउंसलिंग पर रोक, मायूस होकर लौटे अभ्यर्थी Moradabad News
कोर्ट ने लगाई काउंसलिंग पर रोक, मायूस होकर लौटे अभ्यर्थी Moradabad News

रामपुर,जेएनएन।  जनपद में 69000 शिक्षक भर्ती के लिए होने वाली कॉउसलिंग  पर कोर्ट ने रोक लगा दी, जिसके चलते अन्य जनपदों से कॉउंसङ्क्षलग कराने आए एक हजार से ज्यादा अभ्यर्थियों को निराश होकर वापस लौटना पड़ा। रोक लगाने से पूर्व कुल 441अभ्यर्थी कॉउंसङ्क्षलग करा सके। इसमें 273 महिलाएं व 168 पुरुष थे। कोर्ट द्वारा रोक लगाने से सैकड़ों अभ्यर्थियों को बिना कॉउंसङ्क्षलग कराए वापस लौटना पड़ा।

बुधवार को पनवडिय़ा स्थित नुमाइश ग्राउंड में सवेरे नौ बजे से शिक्षक भर्ती के लिए कॉउंसङ्क्षलग प्रारंभ हुई। कॉउंसङ्क्षलग के लिए बेसिक शिक्षा विभाग द्वारा बड़े स्तर पर तैयारियां की गईं थीं। शारीरिक दूरी का पालन कराने के लिए व्यायाम शिक्षकों के साथ ही अनुदेशकों को तैनात कर गोले बनाए गए थे। कॉउंसङ्क्षलग के दौरान अभ्यर्थियों को असुविधा न हो, इसके लिए 18 काउंटर लगाए गए थे। लॉकडाउन का पालन एवं शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए पुलिस बल तैनात किया गया।1225 आवंटित पदों के सापेक्ष दोपहर तीन बजे तक  441 अभ्यर्थी ही कॉउंसङ्क्षलग करा पाए थे, तभी बेसिक शिक्षा परिषद के सचिव का  आदेश आ गया। जिला बेसिक शिक्षाधिकारी ऐश्वर्या लक्ष्मी ने सचिव का आदेश मिलते ही  कॉउंसङ्क्षलग पर तत्काल रोक लगा दी। कॉउंसङ्क्षलग पर रोक लगने से अभ्यर्थियों में मायूसी छा गई। जिसके चलते वे निराश होकर घर लौट गए। जिला बेसिक शिक्षाधिकारी ऐश्वर्या लक्ष्मी ने बताया कि बेसिक शिक्षा परिषद के  सचिव के आदेश पर कॉउंसङ्क्षलग पर अग्रिम आदेशों तक रोक लगाई गई है।

गर्मी में बेहाल रहे लोग

कॉउंसिलिंग कराने आए अभ्यर्थी गर्मी के चलते लोग बेहाल रहे।लंबे इंतेजार के बाद बुधवार को शिक्षक भर्ती के प्रक्रिया शुरु हुई। शिक्षक बनने की चाह में दूर-दराज से लंबी दूरी तय कर अभ्यर्थी कॉउंसङ्क्षलग कराने के लिए पहुंचे। महिला अभ्यर्थियों के साथ बच्चे और उनके अभिभावक भी थे। इससे नुमाइश ग्राउंड में काफी भीड़ जमा हो गई। भीषण गर्मी के बीच लोग पसीने-पसीने हो गए। भीड़ को काबू करने के लिए नुमाइश ग्राउंड में पुलिस मौजूद थी। बावजूद के इसके हाईवे किनारे स्थित फोटो स्टेट की दुकानों पर लोगों की लंबी लाइनें लग गईं। शपथपत्र बनवाने के लिए कई अभ्यर्थियों ने कचहरी की तरफ दौड़ लगाई। कई लोगों ने नुमाइश ग्राउंड में वाहनों को उल्टा-सीधा खड़ा कर दिया, जिससे अव्यवस्था होने लगी, जिसके चलते मौके पर मौजूद यातायात पुलिस ने आधा दर्जन से ज्यादा वाहनों का चालान कर दिया। कॉउंसङ्क्षलग स्थल पर कोई कोरोना संक्रमित प्रवेश न कर सके। इसके लिए गेट पर सभी की थर्मल स्कैङ्क्षनग की गई।

chat bot
आपका साथी