Counterfeit Currency : नकली नोट के तस्करों की तलाश में नेपाल बार्डर तक पहुंची मुरादाबाद की एसओजी टीम

नकली नोट के तस्करों को पकड़ने के लिए एसओजी की दो टीम को लगाया गया है। एक टीम को नेपाल बार्डर के क्षेत्र में डेरा डाल चुकी है वहीं दूसरी टीम मुरादाबाद के साथ बरेली मंडल के जनपदों में छानबीन कर रही है।

By Narendra KumarEdited By: Publish:Tue, 22 Jun 2021 01:12 PM (IST) Updated:Tue, 22 Jun 2021 01:12 PM (IST)
Counterfeit Currency : नकली नोट के तस्करों की तलाश में नेपाल बार्डर तक पहुंची मुरादाबाद की एसओजी टीम
एक आरोपित को पकड़कर पुलिस गोपनीय रूप से कर रही पूछताछ।

मुरादाबाद, जेएनएन। नकली नोट के तस्करों को पकड़ने के लिए एसओजी की दो टीम को लगाया गया है। एक टीम को नेपाल बार्डर के क्षेत्र में डेरा डाल चुकी है, वहीं दूसरी टीम मुरादाबाद के साथ बरेली मंडल के जनपदों में छानबीन कर नोट देने और चलाने वालों की तलाश कर रही हैं। पुलिस इस मामले के मुख्य आरोपितों को पकड़ने के लिए जुटी हुई है। अफसरों का कहना है कि नकली नोट देने के मामले में भागे हुए दो आरोपितों को जल्द गिरफ्तार किया जाएगा।

मूढ़ापांड़े थाना क्षेत्र में मनकरा मोड़ के पास विनोद निवासी जगरमपुरा मूढ़ापांड़े व संजय निवासी सूरजनगर पटवई जिला रामपुर को गिरफ्तार किया गया था। दोनों आरोपितों के कब्जे से एक कार के साथ ही सात हजार रुपये के नकली नोट बरामद किए गए थे। पुलिस की पूछताछ में आरोपितों ने बताया कि उन्होंने पांच हजार रुपये देकर सात हजार रुपये के नकली नोट लिए थे। इस मामले में कटघर के पीतलबस्ती निवासी आरोपित पप्पू फौजी के साथ ही नफीस नाम सामने आया है। इन दोनों को पकड़ने के लिए पुलिस बीते 48 घंटे से बरेली और मुरादाबाद मंडल के जनपदों में छापेमारी की कार्रवाई कर रही है। जिसमें एक आरोपित के पकड़े जाने की सूचना है, लेकिन अभी अधिकारी इस बात की पुष्टि करने से कतरा रहे हैं। नकली नोट की तस्करी करने वाले गैंग के सरगना को पकड़ने के लिए एसओजी की एक टीम को नेपाल बार्डर के पास भेजा गया है। वहीं दूसरी टीम बरेली-मुरादाबाद मंडल के जनपदों के साथ ही दिल्ली एनसीआर में आरोपितों की तलाश में छापेमारी कर रही है। पुलिस का कहना है कि जल्द ही आरोपितों को पकड़कर इस पूरे मामले का पर्दाफाश किया जाएगा।

नकली नोट को ग्रामीण क्षेत्रों में चलाने वाले गैंग के शातिरों को पकड़ने के लिए लगातार छापेमारी की जा रही है। एसओजी की दो टीम आरोपितों को पकड़ने के लिए कार्रवाई कर रही हैं। जल्द ही आरोपितों को गिरफ्तार कर इस पूरे मामले का पर्दाफाश किया जाएगा।

अनिल कुमार यादव, एएसपी,सिविल लाइंस

chat bot
आपका साथी