अमरोहा में परिषदीय स्कूल तो खुले पर शिक्षक नहीं पहुंच रहे, छात्र कक्षा में बैठकर खेल रहे कैरम

Amroha School Reopen News कोरोना संक्रमण के कारण डेढ़ साल से बंद स्कूल अब खुल गए हैं। लेकिन वहां की स्थितियां पहले जैसी नहीं हैं। कहीं शिक्षक नहीं पहुंच रहे तो कहीं बच्चे। दैनिक जागरण ने अमरोहा के गंगेश्वरी ब्लॉक के कई परिषदीय विद्यालयों की स्थिति को देखा।

By Samanvay PandeyEdited By: Publish:Thu, 26 Aug 2021 11:41 AM (IST) Updated:Thu, 26 Aug 2021 11:41 AM (IST)
अमरोहा में परिषदीय स्कूल तो खुले पर शिक्षक नहीं पहुंच रहे, छात्र कक्षा में बैठकर खेल रहे कैरम
ग्राम तरौली के जूनियर स्कूल में कक्षा में कैरम बोर्ड खेलते छात्र-छात्राएं।

मुरादाबाद, जेएनएन। Amroha School Reopen News : कोरोना संक्रमण के कारण डेढ़ साल से बंद स्कूल अब खुल गए हैं। लेकिन वहां की स्थितियां पहले जैसी नहीं हैं। स्कूल खोल तो दिए गए हैं लेकिन कहीं शिक्षक नहीं पहुंच रहे तो कई स्कूलों में बच्चे। दैनिक जागरण की टीम ने गुरुवार को अमरोहा के गंगेश्वरी ब्लॉक के कई परिषदीय विद्यालयों में जाकर वहां की स्थिति को देखा। पता चला कि कहीं विद्यालय में ताले पड़े हुए थे तो कहीं स्कूल से शिक्षक ही नदारद थे और बच्चे कक्षा में कैरम बोर्ड खेल रहे थे।कार्यवाहक खंड शिक्षा अधिकारी ने ऐसी स्थिति पर चिंता व्यक्त की है। साथ ही जांच कर कार्रवाई के लिए कहा है।

गुरुवार को सबसे पहले सुबह करीब 8:45 बजे जागरण की टीम गंगेश्वरी के पथरा मूस्तकम के पूर्व माध्यमिक विद्यालय में पहुंची। जहां कक्षा छह, सात व आठ के छात्र गुरुजी का इंतजार कर रहे थे। जिसके बाद नौ बजे पथरा ऐतमाली के प्राइमरी विद्यालय में दफ्तर में केवल शिक्षा मित्र कमल सिंह बैठे नजर आए। ग्राम जामनों वाली मढैया के प्राइमरी विद्यालय के मुख्य गेट का ताला बंद मिला। पड़ोसी चमन सिंह ने बताया कि पूरे लॉकडाउन विद्यालय में कोई अध्यापक नहीं आया है। जिसके बाद 9:05 पर ग्राम बिहारीपुर के प्राइमरी विद्यालय में दो सहायक अध्यापक पंकज व मोनू दफ्तर में बैठे मिले।

उन्होंने बताया कि स्कूल के प्रधानाचार्य दिनेश कुमार बैंक के कार्य से बाहर गए हुए। विद्यालय में पूरी तरह से गंदगी पसरी मिली। जिसके बाद 9:30 बजे ग्राम नानई के जूनियर विद्यालय में गुरुजी कक्षा छह, सात व आठ के बच्चों को पढ़ाते मिले। जिसके बाद 10:00 बजे जागरण की टीम गांव तरौली के जूनियर विद्यालय में पहुंची जहां कक्षा आठ के छात्र राहुल, मनीषा व मोनिका कैरम बोर्ड खेलते नजर आए तथा विद्यालय में तैनात गुरुजी विद्यालय से गायब थे। कार्यवाहक खंड शिक्षा अधिकारी पवन कुमार ने बताया कि मैं खुद निरीक्षण करने के लिए रोजाना निकलता हूं। यदि विद्यालय में ऐसा कुछ पाया गया है तो वह बहुत चिंताजनक है। इसकी जांच कराई जाएगी।

chat bot
आपका साथी