Coronavirus news : मुरादाबाद में कोरोना वारियर्स को मिला सम्मान, बढ़ाया स्‍वास्‍थ्‍य कर्मियों का हौसला

डीएमआर अस्पताल में डॉ मंजेश राठी ने कोरोना वारियर्स को स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया। इसमें रत्नेश शर्मा अशोक राघव जितेंद्र सिंह राहुल चौधरी प्रशांत गहलोत राकेश सक्सेना अरविंद कुमार रवि चौधरी सुमित कुमार कुलदीप सिंह को सम्मानित किया।

Narendra KumarMon, 21 Jun 2021 01:36 PM (IST)
कोरोना वारियर्स को स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया।

मुरादाबाद, जेएनएन। डीएमआर अस्पताल में डॉ मंजेश राठी ने कोरोना वारियर्स को स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया। इसमें रत्नेश शर्मा, अशोक राघव, जितेंद्र सिंह, राहुल चौधरी, प्रशांत गहलोत, राकेश सक्सेना, अरविंद कुमार, रवि चौधरी, सुमित कुमार, कुलदीप सिंह को सम्मानित किया।

उन्होंने बताया कि पूरी दुनिया कोरोना महामारी की चपेट में है। इसमें फ्रंट लाइन वर्कर्स ने हर दिन खुद की जिंदगी दांव पर लगाकर मानवता की सेवा की है। रात-दिन सभी की सेवा की। उनका मनोबल बढ़ाने के लिए सम्मानित किया जाना चाहिए। 

कोरोना वैक्सीन को पेटेंट फ्री कराने के ल‍िए उठाई आवाज : रामपुर में कोरोना वैक्सीन को पेटेंट फ्री करने और वैक्सीनेशन को सर्व सुलभ बनाने की मांग को लेकर लोग सड़कों पर उतर आए। पोस्टर व बैनर दिखाकर मानवता की पुकार वैक्सीन सबका अधिकार नारा लगाया। इस कार्यक्रम का आयोजन स्वदेशी जागरण मंच की ओर से किया गया। इस दिन को विश्व जागृति दिवस के रूप में मनाते हुए कार्यक्रम में महिलाएं, बच्चे और पुरुष भी शामिल हुए। कार्यक्रम में शामिल हुए चिंतक एवं विचारक एजाज कमर ने कहा कि वैश्विक मानवता आज कोविड 19 के रूप में अभूतपूर्व संकट व त्रासदी का सामना कर रही है। कोरोना से दुनिया को बचाने के लिए 14 अरब से ज्यादा वैक्सीन डोज की जरूरत है। इसके इतर पिछले छह माह में सभी आठ फार्मा कंपनियां मिलकर 200 करोड़ ही वैक्सीन का उत्पादन कर सकी हैं। जिला संयोजक फरहत अली खां ने कहा दुनिया की 7.87 अरब आबादी को कोरोना से बचाने के लिए वैक्सीन का उत्पादन बढ़ाने के लिए पेटेंट कानूनों में ढील देने की जरूरत है। मनोज सक्सेना मन्नू साई ने कहा स्वदेशी जागरण मंच ने हस्ताक्षर अभियान चलाकर एवं याचिका के माध्यम से अपील की है कि विश्व व्यापार संगठन पेटेंट फ्री वैक्सीन के लिए ट्रिप के प्रावधानों में छूट दे। 

यह भी पढ़ें :-

Health Benefits Of Gular: गूलर नेत्र रोग, मधुमेह, डायरिया सहित कई बीमारियों में लाभकारी

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.