Coronavirus effect : मुरादाबाद में अब ऑनलाइन होगा न्यायालयों में कामकाज, आदेश जारी

कोरोना के बढ़ते संक्रमण के बीच को न्यायालयों में कामकाज ऑनलाइन करने के आदेश दिए गए हैं। न्यायिक कार्यवाही वीडियो कांफ्रेंसिंग की मदद से संपन्न होगी। माननीय उच्च न्यायालय का आदेश है कि मूल क्षेत्राधिकार के न्यायालय न्यायिक कार्यवाही सामान्य रूप से वीडियो कांफ़्रेस से निष्पादित करेंगे।

By Narendra KumarEdited By: Publish:Sat, 17 Apr 2021 06:55 AM (IST) Updated:Sat, 17 Apr 2021 06:55 AM (IST)
Coronavirus effect : मुरादाबाद में अब ऑनलाइन होगा न्यायालयों में कामकाज, आदेश जारी
सत्यापन कार्य सम्पादित करने के लिए नामित करें।

मुरादाबाद। कोरोना के बढ़ते संक्रमण के बीच को न्यायालयों में कामकाज ऑनलाइन करने के आदेश दिए गए हैं। न्यायिक कार्यवाही वीडियो कांफ्रेंसिंग की मदद से संपन्न होगी।

उच्च न्यायालय का आदेश है कि मूल क्षेत्राधिकार के न्यायालय न्यायिक कार्यवाही सामान्य रूप से वीडियो कांफ़्रेंस से निष्पादित करेंगे। नोडल अधिकारी कम्प्यूटर एवं सिस्टम ऑफिसर एक ई-मेल बनाकर न्यायालय की बेवसाइट पर अपलोड करेंगे। ई मेल के माध्यम से जमानत प्रार्थना पत्र अग्रिम जमानत व अति आवश्यक प्रार्थना पत्रों को प्राप्त करने में उपयोग किया जाएगा। न्यायालयों में मात्र चार कुर्सी रखी जाएगी। न्यायालय में आने वाले हर व्यक्ति का मास्क पहनना अनिवार्य होगा। सैनिटाइजर के बाद ही कोर्ट में प्रवेश की अनुमति होगी। पीठासीन अधिकारी अपने न्यायालय में कार्यरत मात्र 50 प्रतिशत कर्मचारियों से रोस्टर के अनुरूप काम लेंगे। मुख्यालय से बाहर जाने से पूर्व न्यायिक अधिकारियों को अनुमति लेनी होगी। भीड़ न्यायालयों में एकत्र न हो। विशेष ध्यान रखा जाएगा। मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट को निर्देशित किया गया है कि वह अपने अधीनस्थ मजिस्ट्रेट को विचाराधीन बंदियों के रिमांड कार्यवाही बंधपत्र एवं रिहाई आदेशों का सत्यापन कार्य सम्पादित करने के लिए नामित करें।

chat bot
आपका साथी