Corona vaccination news : अब कोरोना का टीका न लगवाने का कारण पूछेगा स्वास्थ्य विभाग, बनी रणनीति

स्‍वास्‍थ्‍य महकमे की ओर से कोरोना से बचाव के ल‍िए टीकाकरण पर पूरा जोर द‍िया जा रहा है। लेकिन कुछ लोग अभी भी टीका लगवाने के ल‍िए आगे नहीं आ रहे हैं। ऐसे हालात में अमरोहा में नई पहल की जा रही है।

By Narendra KumarEdited By: Publish:Mon, 21 Jun 2021 10:47 AM (IST) Updated:Mon, 21 Jun 2021 10:47 AM (IST)
Corona vaccination news : अब कोरोना का टीका न लगवाने का कारण पूछेगा स्वास्थ्य विभाग, बनी रणनीति
इसके लिए कर्मी की तैनाती की जाएगी।

मुरादाबाद, जेएनएन। स्‍वास्‍थ्‍य महकमे की ओर से कोरोना से बचाव के ल‍िए टीकाकरण पर पूरा जोर द‍िया जा रहा है। लोगों को जागरूक भी क‍िया जा रहा है, लेकिन कुछ लोग अभी भी टीका लगवाने के ल‍िए आगे नहीं आ रहे हैं। ऐसे हालात में अमरोहा में नई पहल की जा रही है। दरअसल कोरोना के टीका का ग्राफ बढ़ाने के लिए स्वास्थ्य विभाग द्वारा और नए नए कदम उठाए जा रहे हैं। इस क्रम में गजरौला सीएचसी के चिकित्सा अधीक्षक ने एक पहल शुरू की है। वह अब पंजीकरण होने के बाद भी टीकाकरण कराने के लिए नहीं पहुंचने वाले लोगों से कारण पुछवाएंगे। इसके लिए कर्मी की तैनाती की जाएगी। जल्द ही इसकी शुरुआत होने वाली है।

ग्रामीण क्षेत्रों में लक्ष्य को पूरा करने के लिए न सिर्फ माइक्रो प्लान तैयार किया जा रहा है बल्कि अब पंजीकरण कराने के बाद भी वैक्सीन लगवाने के लिए केंद्र पर नहीं पहुंचने वाले लोगों से भी कारण पूछा जाएगा। यह कोई शासनादेश नहीं बल्कि स्थानीय सीएचसी के चिकित्सा अधीक्षक ने प्लान तैयार किया है। इसके लिए स्थानीय अस्पताल प्रशासन तैयारियों में जुटा है। क्योंकि जब व्यक्ति पंजीकरण कराता है तो वह अपना मोबाइल नंबर भी उस में दर्ज कराता है। इसलिए अब रोजाना गजरौला सीएचसी में पंजीकरण कराने वाले लोगों का सत्यापन किया जाएगा। देखा जाएगा कि कितने लोगों ने पंजीकरण कराया और कितने लोग अस्पताल में टीका लगवाने नहीं पहुंचे। इतना ही नहीं टीका नहीं लगवाने वाले लोगों के मोबाइल पर काॅल कर न आने का कारण भी पूछा जाएगा। इसके लिए कर्मी को जिम्मेदारी सौंपी जाएगी। चिकित्सा अधीक्षक डाॅ योगेंद्र सिंह ने बताया कि इसकी तैयारी चल रही है। एक-दो दिन में इसकी शुरूआत होगी।

यह भी पढ़ें :-

Health Benefits Of Gular: गूलर नेत्र रोग, मधुमेह, डायरिया सहित कई बीमारियों में लाभकारी

Fraud in UP Police : पुलिस की फर्जी नौकरी से खुश होकर सुनील ने अन‍िल के साथ तय कर द‍िया था बहन का र‍िश्‍ता

Yoga Day : योग गुरु बोले, योग से बढ़ी शरीर में आक्सीजन और प्रतिरोधक क्षमता, आप भी अपनाएं ये आसन

Moradabad weather : आज भी छाए रहेंगे बादल, हो सकती है हल्‍की बारिश, गर्मी से म‍िलेगी राहत

chat bot
आपका साथी