Corona vaccination in Moradabad : आज से बिलारी, डिलारी और ठाकुरद्वारा में क्लस्टर प्रोजेक्ट पर काम शुरू

स्वास्थ्य विभाग ने वैक्सीनेशन बढ़ाने के लिए क्लस्टर अभियान शुरू कर दिया है। जिले के डिलारी बिलारी और ठाकुरद्वारा के 91 गांव को 12 कलस्टर में बांटा गया है। इसमें सभी कार्यकर्ता एक क्लस्टर को पूरा करने के लिए पूरी ताकत झोंक देंगे।

Narendra KumarMon, 21 Jun 2021 04:45 PM (IST)
वैक्सीनेशन बढ़ाने के लिए क्लस्टर अभियान शुरू कर दिया है।

मुरादाबाद, जेएनएन। स्वास्थ्य विभाग ने वैक्सीनेशन बढ़ाने के लिए क्लस्टर अभियान शुरू कर दिया है। जिले के डिलारी, बिलारी और ठाकुरद्वारा के 91 गांव को 12 कलस्टर में बांटा गया है। इसमें सभी कार्यकर्ता एक क्लस्टर को पूरा करने के लिए पूरी ताकत झोंक देंगे। एक गांव पूरा होने के बाद दूसरे गांव में जाएंगे।

30 जून तक 12 कलस्टर को पूरा करना है। कोरोना महामारी की तीसरी लहर का अंदेशा है। इसको लेकर सरकार कोई रिस्क नहीं लेना चाहती है। इसके लिए ज्यादा से ज्यादा लोगों के टीकाकरण पर जोर दिया जा रहा है। लोगों को जागरूक करने के साथ ही गली-मुहल्लों में भी वैक्सीनेशन कराया जाना है। एक जुलाई से दस्तक अभियान शुरू होगा। इससे पहले 21 जून से 30 जून तक कलस्टर अभियान चलाया जा रहा है। ट्रायल के तौर पर डिलारी, बिलारी और ठाकुरद्वारा में 12 क्लस्टर टीमें बनाई गई हैं। ये टीमें 91 गांवों को कवर करेंगी। इसमें लोगों से मुलाकात के साथ ही टीकाकरण के लिए केंद्रों पर भेजा जाएगा। जिला प्रतिरक्षण अधिकारी डॉ. दीपक वर्मा ने बताया कि सोमवार से ट्रायल बेस पर कलस्टर अभियान शुरू किया गया है। इसमें टीकाकरण पर जोर दिया जाएगा। इससे अंदाजा लगाया जाएगा कि जुलाई माह से शुरू होने वाले अभियान में कितना टीकाकरण करा पाएंगे।

कोरोना से जान गंवाने वालों के ल‍िए अरदास : रामपुर के ब‍िलासपुर में गुरु नानक चैरिटेबल सोसायटी के सदस्यों ने कोरोना महामारी से जान गंवा चुके लोगों की आत्मिक शांति के लिए गुरुद्वारे में अंतिम अरदास कराई। जिसमें सोसाइटी के सदस्यों समेत अन्य लोगों ने हिस्सा लिया। संस्था के सदस्य नरेंद्र सिंह ने बताया कि कोरोना कॉल के दौरान जहां हर तरफ खौफ का माहौल था। ऐसे में संस्था ने अपनी जान जोखिम में डालकर दूसरों की जान बचाई। संस्था ने कोरोना काल में हर तरह से लोगों की मदद की। जिसमें जरूरतमंदों को राशन की व्यवस्था करवाना, ऑक्सीजन सिलेंडर का इंतजाम करना, एंबुलेंस से मरीजों को अस्पताल पहुंचाना, दवाइयों का इंतजाम करना आदि है। कहा कि संस्था की प्रथम वर्षगांठ पर श्री गुरु साहिब के उपदेशों के मुताबिक समस्त जगत के भले के लिए ईश्वर से कामना की। कहा कि गुरद्वारा श्री गुरु सिंहसभा, दशमेश नगर, आवास विकास में आदि स्थानों पर 13 जून को गुरुग्रंथ साहिब के पाठ आरंभ क‍िया गया था। 

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.