Corona vaccination in Moradabad : कब और कहां लगेगा टीका, पोर्टल आज जारी करेगा सूची

Corona vaccination in Moradabad मुरादाबाद में कोरोना टीकाकरण की पूरी तैयारी स्‍वास्‍थ्‍य महकमे की ओर से कर ली गई है। टीकाकरण के ल‍िए अस्‍पतालों का चयन पहले ही हो चुका है। क‍िसको कब और कहां टीका लगना है आज इसकी जानकारी म‍िल जाएगी।

By Narendra KumarEdited By: Publish:Fri, 15 Jan 2021 03:55 PM (IST) Updated:Fri, 15 Jan 2021 03:55 PM (IST)
Corona vaccination in Moradabad : कब और कहां लगेगा टीका, पोर्टल आज जारी करेगा सूची
गुरुवार को इस आदेश में परिवर्तन कर द‍िया गया।

मुरादाबाद, जेएनएन। Corona vaccination in Moradabad। कोरोना का टीका लगाए जाने को लेकर मुख्यालय से हर दिन नए दिशा-निर्देश मिल रहे हैं। नए निर्देश के अनुसार जिले की दो तहसीलों के सीएचसी व जिला मुख्यालय के दो सरकारी व दो प्राइवेट अस्पताल में कोरोना के टीके लगाए जाएंगे। बुधवार तक जनपद में तीन ग्रामीण क्षेत्रों के और तीन जिला मुख्यालय के अस्पतालों में कोरोना का वैक्सीन लगाई जानी है। गुरुवार को इस आदेश में परिवर्तन कर द‍िया गया।

नए आदेश के अनुसार ग्रामीण क्षेत्र के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र (सीएचसी) ठाकुरद्वारा व बिलारी में टीके लगाए जाएंगे। जिला मुख्यालय के जिला अस्पताल, जिला महिला अस्पताल, टीएमयू व एशियन विवेकानंद अस्पताल में टीके लगाए जाएंगे। टीका लगाने के लिए स्वास्थ्य विभाग ने साढ़े छह लाख सिरिंज मंगा ली हैं और जिले के सभी अस्पतालों में पहुंचा भी दी है। इसके अलावा टीकाकरण से पहले पूर्वाभ्‍यास भी क‍िया जा चुका है। इसमें आई कम‍ियों को दूर भी कर ल‍िया गया है, ज‍िससे कोई परेशानी न आए। कर्मचार‍ियों की डयूटी भी लगा दी गई है। 

आज जारी होंगे नाम

पहले चरण में चिकित्सक व स्वास्थ्य कर्मियों को टीके लगाए जाने हैं। किस चिकित्सक या पैरामेडिकल स्टाफ को किस अस्पताल में किस तारीख को टीका लगाया जाएगा, इसका फैसला कोरोना पोर्टल द्वारा किया जाएगा। माना जा रहा है कि इसकी सूची शुक्रवार को पोर्टल जारी करेगा और टीका लगाने वालों को एसएमएस से सूचना भी भेजेगा। मुख्य चिकित्साधिकारी डा. एमसी गर्ग ने बताया कि किस चिकित्सकों व स्टाफ को कब और किस अस्पताल में टीका लगाया जाना है, इसकी सूची पोर्टल द्वारा जारी होगी।

chat bot
आपका साथी