Corona vaccination in Moradabad : इस बार ज्‍यादा से ज्‍यादा होगा टीकाकरण, कर्मचारियों की होगी काउंसिलिंग

Corona vaccination in Moradabad अफवाहों की वजह से स्वास्थ्य कर्मचारी टीका लगवाने से कतराते रहे इसकी वजह से चार केंद्रों पर तो बहुत कम टीकाकरण हो पाया था। इस बार टीकाकरण बढ़ाने पर पूरा जोर द‍िया जा रहा है।

By Narendra KumarEdited By: Publish:Thu, 28 Jan 2021 06:46 AM (IST) Updated:Thu, 28 Jan 2021 06:46 AM (IST)
Corona vaccination in Moradabad : इस बार ज्‍यादा से ज्‍यादा होगा टीकाकरण, कर्मचारियों की होगी काउंसिलिंग
सभी अस्पताल प्रबंधन को निर्देश दे द‍िए गए हैं।

मुरादाबाद, जेएनएन। ज‍िले में आज कोरोना से बचाव का टीका लगाया जाएगा। स्वास्थ्य विभाग ने अब तक 2,510 स्वास्थ्य कर्मचारियों को टीका लगा दिया है। अभी जिले में 16 हजार 356 स्वास्थ्य कर्मचारियों को टीका लगाया जाना बाकी है। ज‍िले में 28, 29 जनवरी और चार, पांच फरवरी को टीकाकरण क‍िया जाएगा। अब इन चार दिनों में अस्पतालों की संख्या बढ़ाने के साथ ही टीका भी ज्‍यादा से ज्‍यादा कर्मचार‍ियों को लगाया जाएगा। इसके लिए सभी अस्पताल प्रबंधन को निर्देश दे द‍िए गए हैं।

अफवाहों की वजह से स्वास्थ्य कर्मचारी टीका लगवाने से परहेज कर रहे हैं। चार केंद्रों पर तो बहुत कम टीकाकरण हुआ है। इसको लेकर जिला प्रशासन की समीक्षा में भी टीकाकरण बढ़ाने के निर्देश द‍िए गए थे। इसके साथ ही लखनऊ मुख्यालय से भी रविवार को निर्देश द‍िए गए हैं। स्वास्थ्य विभाग सोमवार को सभी अस्पतालों से कर्मचारियों के टीकाकरण से पहले उनकी काउंसिलिंग कराएगा। 28-29 जनवरी के टीकाकरण में ज्यादातर कर्मचारियों का वैक्सीनेशन सुनिश्चित कराया जाएगा। नोडल अधिकारी हर घंटे में अपडेट देंगे। इसके साथ ही ये रिपोर्ट जिला मुख्यालय पर अपडेट भी की जाएगी। जिला प्रतिरक्षण अधिकारी डॉ. दीपक वर्मा ने बताया क‍ि पांच फरवरी तक हेल्थ वर्करों के टीकाकरण को पूरा कराने का निर्देश मिला है। सभी अस्पतालों को पत्र और ई-मेल के जरिए जानकारी दे दी गई है। सोमवार को भी अपडेट लिया जाएगा। इसमें लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी।

chat bot
आपका साथी