Corona Vaccination in Moradabad : जिले में आज सौ स्‍थानों पर श‍िव‍िर लगाकर क‍िया जा रहा टीकाकरण

जिले में गुरुवार को साढ़े 12 हजार से अधिक लोग नेटीका लगवाने विभिन्न शिविरों में पहुंचे। इसके साथ ही बरेली से कोरोना से बचाव की वैक्सीन की 26 हजार डोज मुरादाबाद पहुंच गईं। आज जिले में सौ स्थानों पर टीका लगाने के ल‍िए श‍िव‍िर लगाया गया है।

By Narendra KumarEdited By: Publish:Fri, 30 Jul 2021 12:31 PM (IST) Updated:Fri, 30 Jul 2021 12:31 PM (IST)
Corona Vaccination in Moradabad : जिले में आज सौ स्‍थानों पर श‍िव‍िर लगाकर क‍िया जा रहा टीकाकरण
जिले में सौ स्थानों पर टीका लगाने के ल‍िए श‍िव‍िर लगाया गया है।

मुरादाबाद, जागरण संवाददाता। जिले में गुरुवार को साढ़े 12 हजार से अधिक लोग नेटीका लगवाने विभिन्न शिविरों में पहुंचे। इसके साथ ही बरेली से कोरोना से बचाव की वैक्सीन की 26 हजार डोज मुरादाबाद पहुंच गईं। आज जिले में सौ स्थानों पर टीका लगाने के ल‍िए श‍िव‍िर लगाया गया है।

स्वास्थ्य विभाग अधिक से अधिक लोगों को कोरोना का टीका लगाने का प्रयास कर रहा हैं। ग्रामीण क्षेत्रों में अधिक से अधिक शिविर लगाकर टीकाकरण कराया जा रहा है। गुरुवार को शहरी क्षेत्रों में 34 और ग्रामीण क्षेत्र में 39 स्थानों पर टीकाकरण के लिए शिविर लगाए गए। ग्रामीण क्षेत्रों में टीका लगाने वाली संख्या लगातार बढ़ती जा रही है। इससे जिलाें में लगातार टीके लगवाने वालों की संख्या बढ़ रही है। गुरुवार को जिले में 12 हजार 859 लोगों ने टीका लगवाया। जिला प्रतिरक्षण अधिकारी डा. दीपक वर्मा ने बताया कि गुरुवार शाम को बरेली से मुरादाबाद के लिए 26 हजार डोज कोरोना के टीके पहुंच गए हैं।

जिले में नहीं मिले कोरोना संक्रमित नए रोगी : लैब की जांच रिपोर्ट सीएमओ आफिस को मिली है। जांच रिपोर्ट में गुरुवार को एक भी नया कोरोना संक्रमित रोगी नहीं मिला है। जिले में एक कोरोना संक्रमित रोगी है। गायब होने के कारण उसकी तलाश अभी जारी है। संक्रमित रोगी ने अपना नाम पता गलत दर्ज कराया है और उसका मोबाइल नंबर भी बंद आ रहा है।

श‍िव‍िर में होगी स्‍वास्‍थ्‍य की जांच : रामपुर के टांडा में सरस्वती कन्या डिग्री कालेज सरकथल में 31 जुलाई को आंखों में मोतिया बिंद, ग्लूकोमा आदि की निश्शुल्क जांच शिविर का आयोजन किया जा रहा है। सिंचाई बंधु जिला उपाध्यक्ष व कालेज प्रबंधक राजकुमार चौहान ने बताया कि डिग्री कालेज में शिविर सुबह दस बजे से दोपहर दो बजे तक चलेगा। जिसमें मोतिया बिंद, ग्लूकोमा व काला पानी आदि का निश्शुल्क परीक्षण किया जाएगा। शिविर का आयोजन श्री राम मूर्ति स्मारक इंस्टिट्यूट आफ मेडिकल साइंसेज बरेली के द्वारा किया जा रहा है। शिविर में मेडिकल कालेज के नेत्र रोग विशेषज्ञ शामिल होंगे।  

chat bot
आपका साथी