Corona Vaccination in Moradabad : टीका उत्सव के तहत आज से 104 केंद्रों पर हो रहा टीकाकरण, लोगों में उत्‍साह

पिछले रविवार को मात्र 801 और इस रविवार को 3382 लोगों ने टीका लगवाया। स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों ने टीका सत्र भी बढ़ा दिए हैं। 60 की जगह अब 104 केंद्रों पर टीका लगाया जाएगा। इसमें 86 सत्र सरकारी अस्पताल 18 सत्र निजी अस्पतालों में लगाए जाएंगे।

By Narendra KumarEdited By: Publish:Mon, 12 Apr 2021 02:50 PM (IST) Updated:Mon, 12 Apr 2021 02:50 PM (IST)
Corona Vaccination in Moradabad : टीका उत्सव के तहत आज से 104 केंद्रों पर हो रहा टीकाकरण, लोगों में उत्‍साह
मंदिर, मस्जिद, गांव में टीका उत्सव का खूब हुआ प्रचार।

मुरादाबाद, जेएनएन। हर जगह टीका उत्सव का उल्लास देखा गया। रविवार को टीका उत्सव शुरू होने के साथ ही लोगों में उत्साह दिखाई दिया। चार अप्रैल के मुकाबले टीका उत्सव की वजह से रविवार को चार गुना अधिक टीकाकरण हुआ। रविवार की छुट्टी के बजाय लोगों ने केंद्रों पर जाकर टीका लगवाया। पिछले रविवार को मात्र 801 और इस रविवार को 3382 लोगों ने टीका लगवाया। स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों ने टीका सत्र भी बढ़ा दिए हैं। 60 की जगह अब 104 केंद्रों पर टीका लगाया जाएगा। इसमें 86 सत्र सरकारी अस्पताल, 18 सत्र निजी अस्पतालों में लगाए जाएंगे। सोमवार से इसकी शुरुआत कर दी गई।

टीका उत्सव का शुभारंभ एमएलसी डॉ. जयपाल सिंह व्यस्त ने जिला अस्पताल में किया। इसमें जिला प्रतिरक्षण अधिकारी, जिला सर्विलांस अधिकारी डॉ. दिनेश कुमार प्रेमी, सीएमएस डॉ. कल्पना सिंह, चिकित्सा अधीक्षक डॉ. राजेंद्र कुमार, अरबन हेल्थ कोआर्डिनेटर प्रमोद कुमार के अलावा अन्य तमाम लोग रहे।

आशा घर-घर करेंगी टीके के लिए जागरूक

टीकाकरण अधिक से अधिक कराने को लेकर टीका उत्सव शुरू किया गया है। इसमें आशा कार्यकर्ता, ब्लाक पर एमओआइसी, धर्म गुरु लोगों से टीका लगवाने की अपील करेंगे। इसके अलावा व्यापक प्रचार के लिए होर्डिंग, फ्लैक्स आदि के जरिये भी जागरूक किया जाएगा।

हमने टीका केंद्रों की संख्या बढ़ा दी है। अब 104 केंद्रों पर लोगों को टीका लगाया जाएगा। टीमें लगातार टीकाकरण कर रहीं हैं। खुद को संक्रमण से दूर रखने के लिए टीका लगवाएं।

डॉ. एमसी गर्ग, मुख्य चिकित्सा अधिकारी

टीका उत्सव शुरू हो चुका है। टीका लगवाने के लिए लोग केंद्रों पर पहुंचें। कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए टीका लगवाना जरूरी है। इसलिए केंद्रों पर समय से पहुंचें।

डॉ. दीपक वर्मा, जिला सर्विलांस अधिकारी

यह भी पढ़ें : 

Moradabad Coronavirus News : ज‍िले में म‍िले 115 कोरोना संक्रम‍ित, गंभीर होती जा रही है स्थित‍ि

Panchayat Election 2021 : गांव-गांव जनसंपर्क कर बड़े नेता मांग रहे वोट, पूर्व सांसद और विधायकों की प्रतिष्ठा दांव पर

Moradabad Today Horoscope : धन संग्रह और निवेश के लिए शुभ है आज का द‍िन, जान‍िए क्‍या कहते हैं आपके स‍ितारे

Panchayat Election 2021 : पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष सहित तीन प्रत्याशियों पर मुकदमा, यहां पढ़ें क्‍या है मामला

chat bot
आपका साथी