Corona Vaccination in Moradabad : आज ज‍िले के 55 केंद्रों पर होगा सामान्य टीकाकरण, तीन केंद्र क्लस्टर के तहत चयन‍ित

कोरोना महामारी की तीसरी लहर से बचने के लिए टीकाकरण बहुत जरूरी है। इसको लेकर केंद्र और राज्य सरकार गंभीर है। टीकाकरण बढ़ाने के लिए सरकार क्लस्टर गतिविधियां कराने के साथ ही सामान्य टीकाकरण कराने पर जोर दे रही है।

By Narendra KumarEdited By: Publish:Mon, 26 Jul 2021 07:19 AM (IST) Updated:Mon, 26 Jul 2021 07:19 AM (IST)
Corona Vaccination in Moradabad : आज ज‍िले के 55 केंद्रों पर होगा सामान्य टीकाकरण, तीन केंद्र क्लस्टर के तहत चयन‍ित
18 हजार कोविशील्ड और 15 हजार कोवैक्सीन का स्टाक।

मुरादाबाद, जागरण संवाददाता। कोरोना महामारी की तीसरी लहर से बचने के लिए टीकाकरण बहुत जरूरी है। इसको लेकर केंद्र और राज्य सरकार गंभीर है। टीकाकरण बढ़ाने के लिए सरकार क्लस्टर गतिविधियां कराने के साथ ही सामान्य टीकाकरण कराने पर जोर दे रही है। इसके लिए प्रचार प्रसार के साथ चौपालों में भी प्रचार किया जा रहा है।

आज ज‍िले के 55 केंद्रों पर सामान्य टीकाकरण होगा। क्लस्टर के तहत तीन केंद्रों को चयनित किया गया है। स्वास्थ्य विभाग के पास कुल 33 हजार डोज का स्टाक उपलब्ध है। 18 हजार कोविशील्ड, 15 कोवैक्सीन का स्टाक है। इसके लिए टीकाकरण केंद्रों का चयन कर दिया गया है। जिला पुरुष अस्पताल में सामान्य टीकाकरण के साथ ही विदेश यात्री के लिए भी व्यवस्था की गई है। महिला अस्पताल, टाउन हाल और किसरौल में महिला स्पेशल बूथ बनाए गए हैं। वहीं मैथोडिस्ट गर्ल्स इंटर कालेज में अभिभावक स्पेशल टीकाकरण किया जाएगा। इसके अलावा नगरीय प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र झांझनपुर, हरथला, नया गांव, किसरौल, गुलाबबाड़ी, नवाबपुरा, कानून गोयान, गुइयां बाग, मझोला, मझोली, टाउनहाल, मऊ, सिविल लाइन, बगला गांव, चक्कर की मिलक, जयंतीपुर, मियां कालोनी, जीएमडी रोड, मिलन विहार के अलावा सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र ठाकुरद्वारा, कांठ, डिलारी, बिलारी, कुंदरकी, भोजपुर, मूंढापांडे, ताजपुर, पाकबड़ा, अगवानपुर आदि में टीकाकरण किया जाएगा। जिला प्रतिरक्षण अधिकारी डाॅ. दीपक वर्मा ने बताया कि टीकाकरण लगातार जारी रहेगा। वैक्सीन की डोज भरपूर मिली है। क्लस्टर गतिविधियां भी तीन स्थानों पर सोमवार से शुरू की जा रही हैं। केंद्र का चयन लखनऊ से किया जा रहा है।

रामपुर में नहीं म‍िला कोई कोरोना संक्रम‍ित : रामपुर में कोरोना संक्रमण को लेकर राहत मिल रही है। रविवार को आई रिपोर्ट में भी कोई पाजिटिव नहीं मिला। मुख्य चिकित्सा अधिकारी डा. संजीव यादव ने बताया कि शनिवार को आरटीपीसीआर की जांच के लिए 1055 सेंपल लैब में भेजे थे। इसके अलावा 1495 लोगों की एंटीजन जांच की गई थी। इन सभी की रिपोर्ट निगेटिव आई है। इसके साथ ही जिले में कोरोना के तीन मरीज रह गए हैं। तीनों में मामूली लक्षण हैं, जिसके चलते उन्हें होम आइसोलेशन में रखा है।

chat bot
आपका साथी